Thursday, May 19, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeस्वास्थ्यअभी बाकि है कोरोना वायरस का पीक: आने वाले वक़्त में भयावह...

अभी बाकि है कोरोना वायरस का पीक: आने वाले वक़्त में भयावह होंगे आकड़े WHO

दिल्ली: कोरोना वायरस  संक्रमण का कहर कब खत्म होगा फ़िलहाल अभी तक इसका पता नहीं चल सका है। और क्या इसका पीक खत्म हो चुका है? इस तरह के सवाल हर कोई कर रहा है ?

लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का मानना है कि अभी दुनिया ने कोरोना वायरस का पीक देखा ही नहीं है, अभी जो हाल है इससे भयावह हाल आने वाले वक़्त में हो सकता है। WHO का ये बयान तब आया है जब दुनिया में अब हर रोज दो लाख के करीब नए केस सामने आ रहे हैं।

https://newstrendz.co.in/up-uk/uttarakhand-doctors-vacancies-763-post

मंगलवार को प्रेस वार्ता में विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से कहा गया, ‘..हमें नहीं लगता है कि अभी तक कोरोना वायरस का पीक आया है’’। WHO ने माना कि जैसे-जैसे कुछ देशों ने लॉकडाउन हटाया है, वैसे ही केस में तेज उछाल देखने को मिला है। इसका नजारा पिछले पांच हफ्तों में देख चुके हैं।

 


विश्व स्वास्थ्य संगठन के डॉक्टर माइकल रायन ने कहा कि अभी कोरोना वायरस के मामलों में उछाल आया है, अगर यही रफ्तार रही तो अगले कुछ दिनों में मौतों के आंकड़ों में तेजी से उछाल आ सकता है। यहां बताया गया कि अप्रैल और मई में दुनिया में हर रोज एक लाख से अधिक केस आ रहे थे। अब जुलाई के पहले हफ्ते में हर रोज दो लाख से अधिक केस सामने आ रहे हैं।

 

WHO ने माना कि इसका एक कारण बढ़ती हुई टेस्टिंग भी है, जैसे-जैसे टेस्टिंग बढ़ती जाएगी नए मामले सामने आते जाएंगे। पिछले पांच हफ्तों में टेस्टिंग लगभग दोगुनी हो गई है, यही कारण है कि ये आंकड़े सामने आ रहे हैं।

गौरतलब है कि दुनिया में कुल कोरोना वायरस के केस का आंकड़ा सवा करोड़ के करीब पहुंच गया है, जबकि साढ़े पांच लाख के करीब मौत हो चुकी है। अभी औसतन हर रोज दो लाख केस आ रहे हैं, जबकि एक दिन में पांच हजार मौत हो रही हैं। अमेरिका, ब्राजील और भारत ऐसे देश हैं जहां सबसे अधिक केस आ रहे हैं, तीनों देशों में मिलाकर रोज एक लाख मामले आ रहे हैं।

यह भी पढ़े:http://गाँव को जागरूक करेगा भारत सरकार का Saksham मोबाइल ऐप: फाइनेंशियस स्कीमों के बारे में मिलेगी जानकारी

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular