Tuesday, May 17, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशचीन के साथ सीमाओं पर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में: थल...

चीन के साथ सीमाओं पर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में: थल सेनाध्यक्ष एम एम नरवणे

देहरादून: चीन के साथ देश की सीमा पर बढ़ते विवाद को देखते हुए भारतीय थल सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंदर नरवणे (CoAS Manoj Mukund Naravane) ने कहा कि चीन से सटी सीमाओं पर स्थिति नियंत्रण में है और बातचीत जारी है। CoAS नरवणे शनिवार को उत्तराखंड स्थित देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी में थे। यहां उन्होंने इंडियन मिलिट्री अकादमी (IMA POP 2020) की पासिंग आउट परेड में रिव्यूइंग ऑफिसर के तौर पर हिस्सा लिया. इस दौरान मीडिया से बातचीत में नरवणे ने कहा कि ‘मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि चीन के साथ हमारी सीमाओं पर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. हम बातचीत कर रहे हैं, जो कोर कमांडर स्तर की वार्ता के साथ शुरू हुई है और स्थानीय स्तर पर कमांडरों के समकक्ष रैंक के साथ शुरू की गई है.’

https://newstrendz.co.in/up-uk/corona-warrior-uttarakhand-police-dehradun-sp-city-shweta-chaubey-interview/

 


जनरल नरवणे ने कहा कि ‘नतीजतन, डिसिन्गैज्मन्ट कम हुई और हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारे द्वारा किए जा रहे निरंतर संवाद के माध्यम से हम (भारत और चीन) सभी मतभेदों को दूर करेंगे। फ़िलहाल सब कुछ नियंत्रण में है.’।

आपको बता दें की भारत और चीन की सेनाओं के बीच पैंगोंग सो, गलवान घाटी, देमचोक और दौलत बेग ओल्डी में पांच सप्ताह से अधिक समय से गतिरोध जारी है. दोनों देशों ने एलएसी पर उत्तरी सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश में अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती की है।

यह भी पढ़े: http://Twitter पर अपडेट हुआ नया फीचर: Retweet करने से पहले मिलेगी चेतावनी

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular