Saturday, November 27, 2021
spot_img
spot_img
Homeउत्तराखंडदेवस्थानम बोर्ड को भंग करने को लेकर AAP कार्यकर्ताओं ने 70 विधानसभाओं...

देवस्थानम बोर्ड को भंग करने को लेकर AAP कार्यकर्ताओं ने 70 विधानसभाओं में किया प्रदर्शन

देहरादून: आज आम आदमी पार्टी (AAP) ने विधानसभा प्रभारी डिम्पल सिंह के नेतृत्व में राजपुर रोड विधानसभा के बीजेपी महानगर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर देवस्थानम बोर्ड को तत्काल भंग करने की मांग की। उन्होंने कहा सरकार द्वारा तीर्थ पुरोहितों के हक हकूकों के साथ बोर्ड के नाम पर खिलवाड़ किया जा रहा है और जब तीर्थ पुरोहितों ने इसके खिलाफ आवाज उठाई तो सरकार ने उच्च स्तरीय समिति बनाकर तीर्थ पुरोहितों को बरगलाने का काम किया। अब तीर्थ पुरोहित इस बात को समझ चुके हैं और केदारनाथ से उन्होंने फिर आंदोलन का बिगुल बजा दिया जिसके समर्थन में आप कार्यकर्ता आज 70 विधानसभाओं में प्रदर्शन कर रहे हैं।

आप सीएम प्रत्याशी कर्नल कोठियाल ने केदारनाथ पहुंचकर तीर्थ पुरोहितों से की मुलाकात,देवस्थानम बोर्ड को तत्काल भंग करने के लिए सीएम और पीएम की मांग

जहां एक तरफ सूबे के 70 विधानसभाओं में आप कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे तो वहीं आप सीएम प्रत्याशी कर्नल कोठियाल केदारनाथ पहुंचे जहां तीर्थ पुरोहितों ने उनका भव्य स्वागत किया । इस दौरान कर्नल कोठियाल ने भी तीर्थ पुरोहितों से मीटिंग कर उनका पूर्ण समर्थन दिया और सीएम धामी समेत पीएम मोदी से देवस्थानम बोर्ड को तत्काल भंग करने की मांग की ।इस दौरान सीएम धामी भी केदारनाथ पहुंचे, जिनसे कर्नल कोठियाल देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर मिलना चाह रहे थे लेकिन उन्होंने कर्नल कोठियाल से बोर्ड को लेकर बातचीत करने से मना कर दिया। जिस पर कर्नल कोठियाल ने कहा कि हमें मुख्यमंत्री से बात करने का कोई शौक नहीं है। हम सिर्फ पंडा समाज के हितों को लेकर बात उनसे बात करना चाहते थे लेकिन वो नहीं मिले।

रायपुर विधानसभा में बीजेपी कार्यालय के बाहर आप कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी और प्रदर्शन किया

जबकि रायपुर विधानसभा में आप के संगठन मंत्री संजय बांगिया के नेतृत्व में आप कार्यकर्ता बलबीर रोड बीजेपी कार्यालय के बाहर पहुंचे जहां उन्होंने देवस्थानम बोर्ड को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान संगठन मंत्री संजय बांगिया ने देव स्थानम बोर्ड को शीघ्र खत्म किए जाने की मांग उठाई है। आप कार्यकर्ताओं ने तीर्थ पुरोहितों के हक हकूकों के लिए सड़क पर उतर कर सरकार को चेताया अगर सरकार तत्काल बोर्ड को भंग नहीं करती तो आप कार्यकर्ता प्रदेशव्यापी आंदोलन को मजबूर होंगे वो भी तब तक जब तक सरकार बोर्ड को तत्काल भंग नहीं करती।

मंसूरी विधानसभा में मंत्री गणेश जोशी के आवास के पास प्रदर्शन,आप कार्यकर्ताओं की मांग तत्काल भंग हो देवस्थानम बोर्ड,इस लड़ाई को लड़ते हुए जेल जाना पड़े तो जाएंगे,तीर्थ पुरोहितों के हक के लिए लड़ेंगे

वहीं आप (AAP) कार्यकर्ताओं ने आप प्रवक्ता नवीन पिरशाली के नेतृत्व में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के आवास के बाहर बद्रीनाथ चौक पर देवस्थानम बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन किया । आप कार्यकर्ताओं ने मांग की देवस्थानम बोर्ड तत्काल भंग हो और तीर्थ पुरोहितों के साथ सरकार खिलवाड़ बंद करे। इस दौरान आप प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने कहा,सरकार का देवस्थानम बोर्ड को बनाने का फैसला गैर लोकतांत्रिक है और सरकार को इसको तत्काल भंग करना चाहिए। उन्होंने कहा ,आप सीएम प्रत्याशी कर्नल कोठियाल तीर्थ पुरोहितों को समर्थन देने केदारनाथ पहुंचे और आप कार्यकर्ता 70 विधानसभाओं में प्रदर्शन कर ये लड़ाई लड़ रहे । उन्होंने कहा उनकी लड़ाई तब तक चलती रहेगी जब तक देवस्थानम बोर्ड भंग नहीं हो जाता चाहे उसके लिए उनको जेल जाना पड़े वो अपनी लड़ाई तीर्थ पुरोहितों के हक हकूको के लिए लड़ते रहेंगे।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: CM धामी ने दी प्रदेशवासियों को दीपावली, गोवर्धन पूजा और भैयादूज की बधाई

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular