Saturday, April 20, 2024
Homeउत्तराखंडपर्यटन एवं विकास मेला में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत व सुबोध...

पर्यटन एवं विकास मेला में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत व सुबोध उनियाल ने किया विभिन्न खेलों का उद्घाटन

ऋषिकेश: 45 वां कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेला के दूसरे दिन कैबिनेट मंत्री डॉ हरक सिंह रावत व सुबोध उनियाल ने मेला समिति द्वारा आयोजित खेलों का उद्घाटन किया। दोनों कैबिनेट मंत्री द्वारा पालिका प्रांगण के झंडा मैदान में रिबन काटकर वॉलीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।
शुक्रवार को 45 वां मां कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेला 2021 के दूसरे दिन विभिन्न खेलों का शुभारंभ प्रदेश के वन मंत्री डॉ हरक सिंह रावत व कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने किया। इस दौरान शहरभर के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने मार्चपास्ट के साथ कैबिनेट मंत्रियों को सलामी दी। साथ में खेलों के शुभारंभ के मौके पर विद्यालय छात्र छात्राओं ने विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी।

ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने अपने संबोधन में ढालवाला, मुनिकीरेती और नरेंद्रनगर की सभी विद्युत लाइनों का नवीनीकरण कर बंच केवल विद्युत लाइन लगाने की घोषणा की। इसके साथ ही मेला समिति को विभिन्न आयोजनों के लिए तीन लाख रुपए देने की भी घोषणा की।

इस दौरान नगर पालिका परिषद नरेंद्र नगर के अध्यक्ष राजेंद्र विक्रम सिंह पंवार ने कहा कि क्षेत्रीय विधायक और कृषि मंत्री सुबोध उनियाल के अथक प्रयासों से ही नरेंद्रनगर में कॉन्प्लेक्स, पार्किंग आदि का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष होने वाला कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेला क्षेत्र में विकास का सूचक है। साथ ही उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों के लिए कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल का आभार प्रकट किया।
कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने अपने संबोधन में पालिका अध्यक्ष राजेंद्र विक्रम सिंह पंवार की कार्यशैली को देखते हुए उन्हें शाबाशी दी। वहीं मुनिकीरेती पालिकाध्यक्ष रोशनी को सफाई के लिए प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए भी शुभकामनाएं दी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम भारत, आत्मनिर्भर भारत और स्वाबलंबी भारत की परिकल्पना से देश के भविष्य को सक्षम बनाने की कामना की। विभिन्न खेलों के आयोजन के मौके पर उन्होंने खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ प्रतिभाग करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि खेल ही बच्चों को अनुशासित बनाते हैं। बच्चों को नशे से दूर रखने के लिए भी उन्हें खेलों की ओर अग्रसर करना आवश्यक है। इसके साथ ही उन्होंने मेला समिति सहित विभिन्न प्रतिभागी बच्चों को भी धन्यवाद और साधुवाद प्रेषित किया।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular