Wednesday, January 26, 2022
Homeउत्तराखंडउत्तराखण्ड विधानसभा के सफल कार्यकाल पर आयोजित आभार कार्यक्रम में शामिल हुए...

उत्तराखण्ड विधानसभा के सफल कार्यकाल पर आयोजित आभार कार्यक्रम में शामिल हुए CM धामी

देहरादून: मुख्यमंत्री (CM) पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को सायं यमुना कॉलोनी में उत्तराखण्ड विधानसभा अध्यक्ष द्वारा आयोजित उत्तराखण्ड की चतुर्थ विधानसभा के सफल कार्यकाल पर आयोजित आभार कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री (CM) ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष श्री प्रेम चन्द अग्रवाल ने विधानसभा में पक्ष एवं प्रतिपक्ष के सदस्यों को समान रूप से सम्मान दिया तथा सभी सदस्यों के प्रति आत्मीयता का भाव रखा। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष का उनके प्रति भी विशेष स्नेह का भाव रहा है। उन्होंने विधानसभा में सतत विकास कार्यक्रम के संचालन की पहल करने के साथ ही हर माह योग के माध्यम से शारीरिक स्वस्थता तथा पर्यावरण की दिशा में पहल की गई। विधानसभा में 101 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराने की भी पहल विधानसभा अध्यक्ष द्वारा की गई। उन्होंने इस अवसर पर विधानसभा के अधिकारियों एवं कार्मिकों का भी आभार जताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 4 जुलाई को उन्होंने मुख्य सेवक के रूप में प्रदेश के समग्र विकास की यात्रा शुरू की है, जिसमें सभी बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद एवं जनता का उन्हें स्नेह प्राप्त हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विकास की उनकी निजी नहीं बल्कि हम सबकी सामुहिक यात्रा है।
मुख्यमंत्री ने राज्य के समग्र विकास हेतु किये जा रहे प्रयासों का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रदेश के समग्र विकास में हम सब सहभागी एवं सहयोगी है। प्रधानमंत्री के विजन के अनुरूप 2025 में उत्तराखण्ड देश के अग्रणी राज्यों में शामिल हो इसके लिये हम निरंतर प्रयासरत है।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में काशी विश्वनाथ धाम का कायाकल्प किया गया है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, केदारनाथ पुनर्निर्माण का कार्य अंतिम चरण में हैं। प्रधानमंत्री द्वारा यहां 400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया है। बद्रीनाथ धाम के सौन्दर्यीकरण के लिये 250 करोड़ की योजना बनायी गई है। इस प्रकार देश में पुरातन संस्कृति के उत्थान का कार्य किया जा रहा है। यह हमारी संस्कृति के उत्सव का भी समय है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने योगाचार्यों एवं विधानसभा कार्मिकों को सम्मानित भी किया।
विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द अग्रवाल ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनका प्रयास रहा कि विधानसभा में सभी सदस्यों को समान रूप से अपनी बात रखने का अवसर मिले। उनका प्रयास सभी सम्मानित विधायकों को सम्मान देने का भी रहा है। उत्तराखण्ड की विधानसभा को देवभूमि के अनुरूप उत्तराखण्डी विधानसभा बनाने का भी उनका प्रयास रहा। उन्होंने कहा कि विधानसभा के सदस्यों द्वारा भी विधान सभा के कार्य संचालन में गम्भीरता दिखायी तथा सदन की गरिमा को बनाये रखने में सहयोगी बनें। उन्होंने मुख्यमंत्री का विधानसभा में अधिक से अधिक समय देकर सहयोग के लिये भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हम सबके दिल में उत्तराखण्ड को आगे बढ़ाने की ललक है।

यह भी पढ़े: UP: अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर छात्रों को बांटेंगे 1 लाख स्मार्टफोन, टैबलेट

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular