Thursday, February 22, 2024
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडUJVNL में विद्युत गृहों की मशीनों एवं उत्पादन हानि के बीमा...

UJVNL में विद्युत गृहों की मशीनों एवं उत्पादन हानि के बीमा माध्यम से क्षतिपूर्ति पर कार्यशाला का आयोजन

देहरादून: यूजेवीएन लिमिटेड में परियोजनाओं और विद्युत गृहों की मशीनों के ब्रेकडाउन एवं संरचनाओं की क्षति होने पर उत्पादन हानि की बीमा के माध्यम से क्षतिपूर्ति प्राप्त करने के बारे में जागरूकता लाने के लिए मार्श इंडिया लिमिटेड के सहयोग से एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में जल विद्युत परियोजनाओं एवं विद्युत गृहों में मशीनों के ब्रेकडाउन की स्थिति में होनेवाली विद्युत हानि की बीमा योजनाओं द्वारा क्षतिपूर्ति पर विशेषज्ञों द्वारा प्रस्तुतीकरण दिया गया। कार्यशाला का उद्घाटन यूजेवीएन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. संदीप सिंघल द्वारा किया गया।

अपने संबोधन में डाॅ. संदीप सिंघल ने कहा कि हर संभव सावधानियां बरतने के बाद भी नियंत्रण से बाहर परिस्थितियों या अन्य विभिन्न कारणों से मशीनों में टूट-फूट या ब्रेकडाउन से विद्युत उत्पादन बाधित हो जाता है जिसका सीधा असर निगम के राजस्व पर पड़ता है। इस प्रकार की राजस्व क्षति से निबटने के लिए निगम द्वारा अपने विद्युतगृहों और परियोजनाओं की संरचनाओं का समुचित बीमा कराया जाता है। डाॅ. सिंघल ने कहा कि बीमा के माध्यम से इस प्रकार की क्षतिपूर्ति प्राप्त करने की प्रक्रियाओं एवं नियमों की गहन जानकारी देने तथा बीमा प्लान लेने हेतु मशीनों से विद्युत उत्पादन के साथ साथ मशीनों व संरचनाओं के समुचित मुल्यांकन की प्रक्रिया को स्पष्ट रुप से समझने के इस कार्यशाला का आयोजन किया गया है।


कार्यशाला में मार्श इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गौतम पंत, उपाध्यक्ष जे.सी.पंत के साथ ही शुभम गुप्ता, रिज़वान खान, हरीश चंद, विनय सिंधवानी आदि ने बीमा योजनाओं तथा प्रक्रियाओं पर प्रकाश डाला। कार्यशाला में यूजेवीएन लिमिटेड के निदेशक परियोजनाऐं सुरेश चन्द्र बलूनी, निदेशक वित्त सुधाकर बडोनी, निदेशक परिचालन ए.के.सिंह, अधिकारी निदेशक पंकज कुलश्रेष्ठ सहित निगम के अन्य अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

यह भी पढ़े: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अतिक्रमण पर प्रभावी कार्यवाई के दिए निर्देश

Download News Trendz App

newstrendz-mobile-news-app-download
RELATED ARTICLES
- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Most Popular