Wednesday, April 24, 2024
Homeउत्तराखंडखटीमा: बीती देर शाम पूर्णागिरी दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं के डोले...

खटीमा: बीती देर शाम पूर्णागिरी दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं के डोले में हुई पत्थरबाजी, महिला श्रद्धालु हुई घायल

खटीमा: सीमांत खटीमा नगर में बीते रोज शाम के समय उसे वक्त तनाव की स्थिति पैदा हो गई जब मां पूर्णागिरि टनकपुर मेले के लिए उत्तर प्रदेश पीलीभीत से आ रहे श्रद्धालुओं के डोले पर नगर स्थित धर्मस्थल के सामने से अज्ञात द्वारा पत्थरबाजी की गई। उक्त घटनाक्रम में एक महिला को पत्थर लगने से वह घायल हो गई। जिसका प्राथमिक उपचार कराया गया है।

पूरे मामले के अनुसार शुक्रवार को शाम लगभग 8:30 बजे के लगभग स्थित एक धर्म स्थल के आगे से जब उत्तर प्रदेश पीलीभीत से श्रद्धालुओं का एक डोला मां पूर्णागिरि दर्शनों को जा रहा था,उस वक्त अचानक अज्ञात के द्वारा डोले पर पत्थरबाजी किए जाने का वाक्य सामने आया। इस पत्थर बाजी में एक महिला श्रद्धालु के सिर पर पत्थर लगने से वह घायल हो गई। उक्त घटनाक्रम के बाद श्रद्धालुओं में भारी आक्रोश पैदा हो गया। माय स्थानी हिंदू संगठनों को इस बात की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने भी इस प्रकरण पर पुलिस के समक्ष अपना आक्रोश जताया साथ ही पत्थर बाजी करने वालो पर कार्रवाई करने की बात कही। वही खटीमा बाजार चौकी पुलिस ने बेहद ही समझदारी से उक्त मामले को शांत करा घायल महिला का इलाज करवाया है।साथ ही नगर स्थित धर्म स्थल के सीसीटीवी कैमरों को भी पुलिस द्वारा चेक किया गया है।

वही सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार उक्त पूरे घटनाक्रम को दस से बाहर साल के बच्चो ने अंजाम दिया है।जो की सीसीटीवी फुटेज में कैद हुए है।पुलिस उन्हे चिन्हित करने में फिलहाल लगी है। वहीं पुलिस का साफ कहना है कि खटीमा के माहौल को इस तरह के वाक्यों से हरगिज़ भी खराब नहीं होने दिया जाएगा। फिलहाल विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी पुलिस पर उक्त मामले में कार्रवाई करने की बात कही है। वही इस पत्थर बाजी के मामले के बाद खटीमा पुलिस ने श्रद्धालुओं को समझा बुझा कर मां के डोले को टनकपुर को दर्शनों हेतु रवाना कर दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular