Saturday, December 4, 2021
spot_img
spot_img
Homeउत्तराखंडगढ़वाल मण्डल में 15 नवम्बर, कुमाऊँ मंडल में 20 नवम्बर को प्रारम्भ...

गढ़वाल मण्डल में 15 नवम्बर, कुमाऊँ मंडल में 20 नवम्बर को प्रारम्भ होगी शहीद सम्मान यात्रा

देहरादून: शहीद सम्मान यात्रा के आयोजन को सफल बनाने के क्रम में सोमवार को सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी द्वारा सैनिक कल्याण विभाग व अन्य सम्बंधित विभागों की तैयारी समीक्षा बैठक ली। समीक्षा बैठक का आयोजन कालीदास रोड़ स्थित सैनिक कल्याण निदेशालय में किया गया।
बैठक में तय किया गया कि गढ़वाल मंडल में 15 नवम्बर को केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी की उपस्थिति में चमोली जनपद के सवाड़ गांव से प्रारम्भ की जाएगी। कुमाऊं मण्डल में जनपद पिथौरागढ़ के मुनाकोट से 20 नवम्बर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की गरिमामयी उपस्थिति में प्रारम्भ की जाएगी।
बैठक में कैबिनेट मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि 16 तारीख को जनपद रूद्रप्रयाग के अगस्त्यमुनि में, 17 तारीख को पौड़ी जनपद के कोटद्वार में शहीद सम्मान यात्रा के कार्यक्रमों से संबंधित सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं।
बैठक में यह भी तय किया गया कि 26 नवम्बर को अल्मोड़ा में, 27 को जनपद नैनीताल के हल्द्वानी में तथा 28 नवम्बर को जनपद उधम सिंह नगर के खटीमा में शहीद सम्मान यात्रा कार्यक्रमों का आयोजन किया जाऐगा।
समीक्षा बैठक में विभाग के अपर सचिव तथा सैनिक कल्याण निदेशक, मेजर योगेन्द्र यादव, वरिष्ठ भाजपा नेता ज्योति प्रसाद गैरोला, उप-निदेशक सैनिक कल्याण, कर्नल वी0एस0 रावत तथा सभी जनपदों के सैनिक कल्याण अधिकारी वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े: मुख्यमंत्री से मिले गायक दलेर मेहंदी, हेमकुंड साहिब रोपवे निर्माण की योजना के लिये PM का जताया आभार

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular