Wednesday, April 24, 2024
Homeउत्तराखंडलोकतंत्र का महापर्व के साथ चार जून को दीपावली मनाने की तैयारी:...

लोकतंत्र का महापर्व के साथ चार जून को दीपावली मनाने की तैयारी: धामी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि जनता लोकतंत्र के त्योहार को मनाने के लिए तैयार है। चार जून को हम सब मिलकर जीत की दीपावली मनाएंगे। उन्होंने कहा कि निश्चित ही जनता के आशीर्वाद से अजय भट्ट दूसरी बार सांसद एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने बुधवार को गांधी मैदान रुद्रपुर में नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार अजय भट्ट के पक्ष में आयोजित जनसभा में प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के तीसरे कार्यकाल में और अधिक बड़े फैसले होने वाले हैं। विकसित भारत का संकल्प तेजी से आगे बढ़ेगा। भारत और बड़ी वैश्विक शक्ति के रूप में उभरेगा। तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। उन्होंने उत्तराखंड की संस्कृति को आगे बढ़ाने का काम किया है। रोड, रेल, हवाई सेवा का विस्तार हुआ है। लंबे समय से लंबित जमरानी बांध परियोजना को केंद्रीय स्वीकृति प्रदान हुई है। किच्छा में एम्स का सैटेलाइट सेंटर बनने जा रहा है। एचएमटी फैक्ट्री की कई एकड़ जमीन उत्तराखंड सरकार को हस्तांतरित कर दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अजय भट्ट के नेतृत्व में नैनीताल लोकसभा क्षेत्र में कई ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। धामपुर-काशीपुर रेलवे लाइन के लिए स्वीकृति मिल गई है। सड़कों का चौड़ीकरण हुआ है।

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कठिन से कठिन काम धरातल पर उतरे हैं। उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद लोगों का मनोबल बढ़ा है। देश की कार्य संस्कृति बदली है। प्रधानमंत्री हर वर्ग को समृद्ध और सशक्त बना रहे हैं। मोदी की गारंटी है कि वो जो कहते हैं वो करते हैं। यह गारंटी किसानों, नौजवानों, गरीबों, महिलाओं को आगे बढ़ाने की गारंटी है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड राज्य में पारदर्शिता से काबिल युवाओं को रोजगार मिल रहा है। मोदी के नेतृत्व में चारधाम का निरंतर विकास हो रहा है। मानसखंड कॉरिडोर पर भी कार्य जारी है। प्रधानमंत्री ने 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक बताया है।

भाजपा के सभी पांच उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

उत्तराखंड में पहले चरण में लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा। इसके लिए 20 मार्च से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई थी और 27 मार्च नामांकन की अंतिम तिथि थी। 28 मार्च को नामांकन पत्र की जांच और 30 मार्च को नामांकन पत्र वापस लेने की तिथि है। अब तक भाजपा के पांच उम्मीदवार हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत, टिहरी से माला राजलक्ष्मी शाह, अल्मोड़ा से अजय टम्टा, पौड़ी गढ़वाल से अनिल बलूनी अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। बुधवार को नैनीताल से भाजपा उम्मीदवार अजय भट्ट ने नामांकन किया।

यह भी पढ़े: उत्तराखंड सब एरिया द्वारा वर्ल्ड टी.बी डे (विश्व क्षय रोग दिवस) का आयोजन

RELATED ARTICLES

Most Popular