Friday, May 24, 2024
Homeउत्तराखंडUP: सीएम योगी का बड़ा फैसला, अब यूपी में हफ्ते में 5...

UP: सीएम योगी का बड़ा फैसला, अब यूपी में हफ्ते में 5 दिन ही खुलेंगे ऑफिस-बाजार

UP की योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश में बीते शुक्रवार की रात से सोमवार सुबह 5 बजे तक 55 घंटे का लॉकडाउन (Lockdown) लगाया है। यह नियम प्रदेश में अब आगे भी जारी रहेगा। दो दिन के लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

लखनऊ: UP में लगतार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (COVID VIRUS) को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने एक बड़ा फैसला लिया है। मिल रही खबर के मुताबिक अब उत्तर प्रदेश (UP) में हफ्ते के पांच दिन ही कार्यालय और बाजार खुलें रहेंगे। नए नियम के मुताबिक अब सोमवार से शुक्रवार तक ऑफिस और बाजार खोले जाएंगे, जबकि शनिवार और रविवार को सभी दफ्तर और बाजार पूरी तरह से बंद रहेंगे। गौरतलब है कि योगी सरकार ने गत शुक्रवार की रात से सोमवार सुबह 5 बजे तक 55 घंटे का लॉकडाउन लगाया हुआ है। अब यह नियम आगे भी जारी रहेगा। दो दिन के लॉकडाउन के दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

https://newstrendz.co.in/up-uk/uttarakhand-bharatnet-phase-2-approve/

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपनी टीम-11 के साथ कोरोना को लेकर हुई समीक्षा बैठक में इस बात पर सहमती बनी। आज हुई इस बैठक में इस बात को लेकर मंथन हुआ कि अनलॉक के बाद कोरोना संक्रमण के मामले तेज़ी से बढ़े हैं। जिसके बाद यह फैसला लिया गया कि हफ्ते में पांच दिन ही सरकारी और निजी दफ्तर खुलेंगे। इसके अलावा बाजार, शहरी और ग्रामीण हाट व अन्य व्यावसायिक संस्थान भी बंद रहेंगे। इस दौरान आवश्यक वस्तुएं और सेवाएं जारी रहेंगी।

 

शुरूआती तौर पर यह व्यवस्था लागू होगी

यूपी (UP) सरकार ने प्रदेश में अभी 55 घंटे का लॉकडाउन लगाया हुआ है। यूपी में सोमवार से सब कुछ अनलॉक होगा लेकिन फिर अगले शुक्रवार की रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू होगा। सरकार यह देखना चाहती है की क्या इससे कोरोना संक्रमण की संख्या पर कोई असर पड़ता है की नहीं। अगर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आती है तो यह व्यवस्था आगे भी जारी रहेगी।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 35 हजार के पार

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटे में कुल 1403 केस मिले। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 35092 पर पहुंच गई है। अब तक उत्तर प्रदेश में कुल 913 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या 11490 है। उत्तर प्रदेश में डिस्चार्ज मरीजों की कुल संख्या 22689 है।

 

यह भी पढ़े: अनुपम खेर ने ट्वीट कर दी जानकारी: मां, भाई, भाभी समेत 4 लोग कोरोना पॉजिटिव

RELATED ARTICLES

Most Popular