Thursday, April 25, 2024
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड जल्द होगा 763 नए डॉक्टर से लेस: रिक्त पदों पर सीधी...

उत्तराखंड जल्द होगा 763 नए डॉक्टर से लेस: रिक्त पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरु

उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड से रिक्त 763 पदों पर सीधी भर्ती के लिए तत्काल विज्ञप्ति प्रकाशित कर चयन की कार्रवाई प्राथमिकता से करने को कहा गया है।

देहरादून: कोरोना संक्रमण महामारी के इस दौर में उत्तराखंड सरकार की स्वास्थ्य सेवाएं भी परीक्षा से गुज़र रही हैं और मुसीबत सिर पर पड़ने पर सरकार चिकित्सा सेवाओं की कमियां दूर करने की लगातार कोशिश कर रही है। ऐसे में अब प्रदेश में चिकित्सकों के 763 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती की तैयारी कर ली गई है।

http://गाँव को जागरूक करेगा भारत सरकार का Saksham मोबाइल ऐप: फाइनेंशियस स्कीमों के बारे में मिलेगी जानकारी

उत्तराखण्ड प्रान्तीय चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवा संवर्ग के तहत साधारण ग्रेड चिकित्साधिकारियों की भर्ती होनी है। इन रिक्त पदों को भरने के लिए शासन ने उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को अध्याचन भेजा गया है यानी भर्ती के लिए कहा है। कोरोना काल में जल्द ही उत्तराखंड को 763 डॉक्टर मिल जाएंगे।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर राज्य में साधारण ग्रेड चिकित्साधिकारियों के 763 रिक्त पदों को भरने…

Posted by Uttarakhand DIPR on Tuesday, July 7, 2020

भर्ती प्रक्रिया शुरु:
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर राज्य में साधारण ग्रेड चिकित्साधिकारियों के 763 रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी गई है। उत्तराखण्ड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड से रिक्त 763 पदों पर सीधी भर्ती के लिए तत्काल विज्ञप्ति प्रकाशित कर चयन की कार्रवाई प्राथमिकता से करने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि 763 चिकित्सकों की भर्ती से राज्य के हेल्थ सिस्टम को मजबूती मिलेगी। हम कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में सफल रहे हैं। उत्तराखण्ड सर्वाधिक रिकवरी रेट वाला राज्य है। हमारे यहां मृत्यु दर राष्ट्रीय औसत से काफी कम है। कोरोना काल में 400 नए डाक्टरों की भर्ती की गई है। 273 आईसीयू बेड, 165 वेंटिलेटर और 33 बाईपेप मशीनों की व्यवस्था की गई। इसके साथ ही 13 जिला अस्पतालों/बेस अस्पतालों में आक्सीजन सप्लाई पाइपलाइन का निर्माण किया जा रहा है।

 

यह भी पढ़े:http://Aadhaar Card रीप्रिंट कराना हुआ आसान, UIDAI ने बताया पूरा प्रोसेस

RELATED ARTICLES

Most Popular