Sunday, May 19, 2024
HomeUncategorizedदेहरादून: ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय विशेष विमान से छात्रों को पहुंचाएगा घर

देहरादून: ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय विशेष विमान से छात्रों को पहुंचाएगा घर

देहरादून:  ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय देहरादून (Dehradun) आज विशेष विमान से छात्र-छात्राओं को उनके घर पहुंचाएगा। विशेषकर उन राज्यों और शहरों के छात्रों को यह सुविधा दी जा रही है, जिनकी सड़क मार्ग से दूरी ज्यादा है। यात्रा के दौरान उनके भोजन और पानी की व्यवस्था भी विवि करेगा ताकि संक्रमण का खतरा कम रहे।ग्राफिक एरा में देश के कई राज्यों के छात्र पढ़ते हैं। कोरोना के मामले बढ़ने के साथ अब छात्रों और उनके अभिभावकों की चिंता भी बढ़ गई है। वहीं, विवि प्रशासन भी उनको सुरक्षित घर पहुंचाने के प्रयास में लगा हुआ है।

ग्राफिक एरा ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला ने बताया कि अभी करीब तीन सौ छात्र विभिन्न हॉस्टल में रह रहे हैं। इनमें से ज्यादातर छात्र वे हैं, जिनके राज्यों में पहले निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट मांगी जा रही है। इसमें आंध्रप्रदेश, असम,  पटना, वाराणसी, छत्तीसगढ़, बंगलूरू, लखनऊ के छात्र शामिल हैं।नजदीकी इलाकों के छात्र-छात्राओं को विवि पहले ही विशेष बसों व वाहनों के जरिये घर पहुंचा चुका है। अब दूरस्थ क्षेत्रों के छात्रों के लिए विमान की व्यवस्था की गई है। आज दो शिफ्टों में छात्रों को हॉस्टल से रवाना किया जाएगा।

 1281 लोगों में मिला संक्रमण

राजधानी देहरादून (Dehradun) में रविवार को 1281 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। जिले से कुल 6319 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। अलग-अलग अस्पतालों में सात हजार से ज्यादा मरीजों का उपचार चल रहा है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में अब तक कुल 41254 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 32397 लोग उपचार के बाद स्वस्थ होकर लौट चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हरिद्वार कुंभ की कवरेज से लौटे 30 से अधिक मीडियाकर्मियों के आरटीपीसीआर टेस्ट भी कराए।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

 

यह भी पढ़े: http://Uttarakhand: 14 हजार से ज्यादा छात्रों ने छोड़ी एनडीए परीक्षा

 

 

RELATED ARTICLES

Most Popular