Saturday, April 20, 2024
HomeUncategorizedWhatsApp जल्द ला रहा है अपना सबसे ज़रूरी फीचर: Disappearing Message

WhatsApp जल्द ला रहा है अपना सबसे ज़रूरी फीचर: Disappearing Message

देहरादून: वॉट्सऐप इस्तेमाल करने वालों के लिए एक बड़ी खबर है। वॉट्सऐप जल्द ही अपना सबसे ज़रूरी फीचर (Feature) ‘Disappearing Message’ लाने की तैयारी में है। WABetaInfo ने एक ट्वीट शेयर करते हुए बताया है कि इस फीचर को कंपनी आने वाले अपडेट के साथ पेश कर देगी। इसके साथ ही फीचर के आने से पहले वबेटाइनफो (वबेटाइनफो) ने अपने ट्वीट में इसे लेकर कई जानकारियां शेयर कर दी है, जिससे पता चला है कि ये फीचर कैसे काम करेगा।

वॉट्सऐप पर क्या होगा नया बदलाव :
कंपनी की ओर से बताया गया कि नए बदलाव में वॉट्सऐप यूज़र ‘Disappearing Message’ का इस्तेमाल कभी भी कर सकते हैं, लेकिन इस फीचर के साथ कस्टमाइज़ करने का ऑप्शन नहीं मिलेगा। यानी कि एक बार इस फीचर (Feature) को Enable करने पर आने वाले सारे नए मैसेज 7 दिन के बाद Expire यानी कि गायब हो जाएंगे। इसका मतलब साफ है कि यूज़र्स को इस फीचर के लिए मैसेज डिलीट करने का टाइम सेट करने का ऑप्शन नहीं मिलेगा।

वही WABetaInfo ने यह भी बताया कि अगर आप 7 दिन तक मैसेज नहीं खोलते हैं तो मैसेज गायब हो जाएगा, लेकिन अगर आपने नोटिफिकेशन पैनल क्लियर नहीं किया है तो आप वहां से मैसेज चेक कर सकेंगे।

https://newstrendz.co.in/national-international/unlock-6-0-launched-in-the-country-good-news-for-tourists-and-devotees

इसके अलावा ये भी बताया गया कि अगर यूज़र किसी Disappearing मैसेज को quote करके जवाब देते हैं तो सात दिन के बाद quoted text चैट में मौजूद रहेगा। साथ ही अगर Disappearing Message को किसी को ऐसे यूज़र को Forward किया जाता है जिसका ‘disappearing message’ फीचर OFF होगा, उसके पास ये मैसेद गायब नहीं होगा।

 

गूगल ड्राइव में सेव होगी आपकी चैट :
जी हाँ मिली जानकारी के मुताबिक अगर चैट गायब होने से पहले आप अपनी चैट का बैकअप ले लेते हैं तो आप मैसेज को गूगल ड्राइव में पा सकते हैं।

इस नए फीचर की खास बात ये है कि यूज़र्स गायब होने वाले मैसेज को Forward और Screenshot ले सकते हैं। इसके अलावा यूज़र्स Disappearing Images और Video को अपने कैमरा रोल में सेव भी कर सकते हैं। इसके लिए Save to Camera Roll ऑप्शन मिलेगा, जिसे आपको मैन्युअली Enable करना पड़ेगा।  Disappearing Messages फीचर iOS, Android, KaiOS और Web/Desktop यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

यह भी पढ़े:http://जाने अपना आज का दैनिक राशिफल News Trendz पर: एस्ट्रो राजीव अग्रवाल के साथ

RELATED ARTICLES

Most Popular