Friday, April 26, 2024
Homeदेश/विदेशPM मोदी के 71वें जन्मदिन पर भाजपा ने 'सेवा और समर्पण अभियान'...

PM मोदी के 71वें जन्मदिन पर भाजपा ने ‘सेवा और समर्पण अभियान’ के तहत स्वच्छता, रक्तदान शिविर की बनाई योजना

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन से 17 सितंबर से 20 दिवसीय मेगा कार्यक्रम – ‘सेवा और समर्पण अभियान’ की योजना बनाई है, जो सार्वजनिक सेवा में उनके 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में है। इस वर्ष 7 अक्टूबर 2001 को उनके गुजरात के मुख्यमंत्री बनने की 20वीं वर्षगांठ भी है। मसलन, उत्तर प्रदेश में बीजेपी 71 जगहों पर गंगा नदी को साफ करने का अभियान चलाएगी। इस तरह के स्वच्छता और रक्तदान अभियानों के लिए भाजपा नेता जेपी नड्डा द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं।

इसके अलावा, भाजपा देश भर के बूथों से 5 करोड़ पोस्टकार्ड प्रधानमंत्री को उनके प्रयासों के लिए बधाई देने के लिए भेजेगी “जैसा कि सदस्य खुद को सार्वजनिक सेवा के लिए प्रतिबद्ध करते हैं”। बीजेपी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ‘पार्टी ने कार्यकर्ताओं से पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी का प्रचार करने को भी कहा है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, डी पुरंदेश्वरी, विनोद सोनकर और राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष राजकुमार चाहर को पार्टी के सभी राज्य और जिला कार्यालयों में पीएम मोदी के जीवन पर प्रदर्शन सहित अभियान के लिए विशेष जिम्मेदारी दी गई है। पीएम (PM) मोदी को “मुफ्त खाद्यान्न और गरीबों के लिए टीकाकरण” के लिए धन्यवाद के होर्डिंग्स लगाए जाएंगे।

इसी अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ता महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर को लोगों को खादी और स्थानीय उत्पादों के इस्तेमाल के लिए प्रोत्साहित करेंगे। भाजपा का किसान मोर्चा भी देश के हर जिले में ‘किसान जवान सम्मान दिवस’ मनाएगा। इस पहल के तहत पार्टी सैनिकों और किसानों के परिवारों का सम्मान करेगी।

 

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

RELATED ARTICLES

Most Popular