Friday, April 26, 2024
Homeस्पोर्ट्समैं खेल मंत्री नहीं, परिवार के सदस्य के रूप में एथलीटों के...

मैं खेल मंत्री नहीं, परिवार के सदस्य के रूप में एथलीटों के साथ बातचीत करना चाहता हूं: अनुराग ठाकुर

कालीकट: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 4 जुलाई को केरल के कोझीकोड में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के प्रशिक्षण केंद्र का दौरा किया। मंत्री, जो कोझीकोड की एक दिवसीय यात्रा पर थे, ने पद्म श्री पी टी उषा और टोक्यो ओलंपियन एलेक्स एंटनी जैसे प्रमुख नामों सहित केंद्र के पूर्व और वर्तमान एथलीटों को सम्मानित और बातचीत की। उनके आगमन पर, माननीय मंत्री का औपचारिक स्वागत किया गया, जहां कलारीपयट्टू एथलीटों ने उन्हें मंच पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया, जबकि केरल के पारंपरिक ऑर्केस्ट्रा संगीत, शिंकारीमेलम का प्रदर्शन किया जा रहा था।

औपचारिक स्वागत के बाद कलारीपयट्टू और फेंसिंग के प्रदर्शन और पूर्व और वर्तमान साई एथलीटों के बीच एक छोटी वॉलीबॉल प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया गया। अपने भाषण के दौरान, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “मंच पर खड़ा होना और बोलना मेरे लिए बहुत औपचारिक है, मैं इस केंद्र का दौरा करना चाहता था, खिलाड़ियों और कोचों के सामने बैठना चाहता था और खेल के बजाय परिवार के हिस्से के रूप में उनसे बात करना चाहता था। मंत्री। मैं खिलाड़ियों से सही फीडबैक लेना चाहता हूं कि क्या कमी है, और वे कैसे योगदान दे सकते हैं और जीवन में कुछ हासिल कर सकते हैं और खेल को वापस दे सकते हैं।”

बाद में, मंत्री ने अपनी बात रखी और स्थानीय एथलीटों, कोचों और एथलीटों के साथ बातचीत की, जो SAI कालीकट केंद्र में प्रशिक्षण या प्रशिक्षण लेते हैं और केंद्र पर उनकी प्रतिक्रिया लेते हैं और इसे और कैसे बेहतर बनाया जा सकता है। ऐसी ही एक बातचीत के दौरान, उन्होंने कहा, “माननीय प्रधान मंत्री ने अपने आवास पर ओलंपिक, पैरालिंपिक और डेफलिम्पिक्स में जाने वाले सभी एथलीटों से मुलाकात की, न केवल पदक जीतने वाले, बल्कि भाग लेने वाले सभी लोगों से; यह एक दुर्लभ अवसर था और ऐसा करने वाले वह दुनिया के एकमात्र प्रधानमंत्री हैं। हम यहां सीधे खिलाड़ियों से फीडबैक लेने के लिए हैं और यह बंद दरवाजों के पीछे नहीं है, मैं यहां व्यक्तिगत रूप से युवा खिलाड़ियों, अनुभवी खिलाड़ियों और पूर्व खिलाड़ियों से बात करने के लिए हूं, ताकि फीडबैक लेने के लिए सही लोगों के आधार पर हम सक्षम हो सकें।”

RELATED ARTICLES

Most Popular