Friday, March 1, 2024
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडजेल में चल रहे नेटवर्क का भंडाफोड़, लिप्त अधिकारीयों पर भी होगी...

जेल में चल रहे नेटवर्क का भंडाफोड़, लिप्त अधिकारीयों पर भी होगी कार्यवाही: डीजीपी उत्तराखंड

देहरादून: डीजीपी उत्तराखंड के निर्देशों में एस० टी० एफ० उत्तराखंड द्वारा जेल में बंद कैदियों की गतिविधियों पर सघन दृस्टि रखने एवं उनके द्वारा जेल के अंदर तथा बहार किया जा रहे क्रियाकलापों पर निकटदृष्टि रखे जाने हेतु निर्देश दिए गए थे। पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड को शिकायत मिली कि जनपद हरिद्वार के थाना ज्वालापुर हरिद्वार मे पंजीकृत मु0अ0स0 -76/2020 के सम्बन्ध मे रोशनाबाद जेल मे वैभव बंसल दिनांक 24/12/2020 से बन्द है जिसको जेल में बन्द किसी खूंखार अपराधी द्ववारा प्रताड़ित कर उसकी पत्नी को व्हाट्सएप कॉल के माध्यम से डरा धमकाकर तथा वैभव बंसल की सलामती के लिए सोने की चैन फिरौती के रुप मे माँगी गई है । इस सूचना पर पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड के निर्देश पर एस0टी0एफ0 द्वारा गोपनीय जांच की गई जिसमे इंतेज़ार पहलवान और नावेद आलम जो रोशनाबाद जेल में निरुद्ध है द्वारा जेल से फ़ोन का प्रयोग किया जा रहा है

दिनांक 10/01/2021 को इतंजार पहलवान तथा नावेद आलम द्वारा बताये गए स्थान पर सोने की चैन(कीमत करीब 1.5 लाख) लेकर जाने हेतु वैभव की पत्नी को विश्वास मे लेकर बताए गए स्थान पर सोने की चैन लेकर जाने को क हा गया ।वहां पर साहिल अली जो कि बाईक माकेनिक है और नावेद आलम का दोस्त है जिसे एस0टी0एफ व हरिद्वार पुलिस ने मौके पर वैभव बंसल की पत्नी से chain लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। इसके तुरंत बाद ही नावेद आलम ने परवेज आलम को साहिल से चैन लेने भेजा था, परवेज आलम जो कि नावेद आलम का भाई है इसे भी एस0टी0एफ0 व हरिद्वार पुलिस ने गिरफ्तार किया ।

उत्तराखंड ने जेल से इस प्रकार गतिविधिया संचालित होने की पुख्ता सूचना पर पुलिस महानिदेशक के आदेश के क्रम में एस0टी0एफ तथा हरिद्वार पुलिस की संयुक्त टीम का गठन किया तथा रोशनाबाद जेल मे रेड डाल कर चेंकिग की गई थी । जेल से 2 मोबाईल फोन , 2 सिम कार्ड , 1 मोबाईल चार्जर बरामद किया गया है । जेल मे अवैध रुप से बरामद मोबाईल फोन एंव सिम कार्ड मे जेल कर्मचारियों की संलिप्ता के सम्बन्ध मे निर्देशो के क्रम में विस्तृत जांच की जायेगी और जो अन्य दोषी है उन पर मुकदमे भी दर्ज किए जाएंगे।

 

Download News Trendz App

newstrendz-mobile-news-app-download
RELATED ARTICLES
- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Most Popular