Monday, May 16, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeउत्तराखंडDPS देहादून में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने ताइक्वांडो विजेताओं को बांटे...

DPS देहादून में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने ताइक्वांडो विजेताओं को बांटे पुरस्कार

देहरादून: दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) देहरादून में ताइक्वांडो की अंतर विद्यालयी जोनल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कृषि मंत्री गणेश जोशी मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS) के प्रधानाचार्य वीके सिंह ने उन्हें पुष्पगुच्छ और स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया। प्रतियोगिता के आयोजन का शुभारंभ योगासन ताइकांडो और नृत्य प्रस्तुतियों से किया गया। इस अंतरविद्यालयी जोनल प्रतियोगिता में देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की, सहारनपुर, नजीबाबाद, मेरठ और बिजनौर के क्षेत्र के 300 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया। सभी का स्वागत करते हुए प्रधानाचार्य ने कहा कि हमारे बीच ऐसे ऊजावान व्यक्तियों की उपस्थिति हमारे खिलाड़ि़यों के उत्साहवर्धन में अवश्य ही सहायक होती है। साथ ही खेल हमें जीवन में लगातार प्रयास करने के लिए प्रेरित करने का माध्यम होते हैं।

विजेताओं को प्रमाणपत्र और ट्रॉफी प्रदान करते हुए कृषि मंत्री ने कहा कि ऐसी ओपन प्रतियोगिताएं विद्यालयी स्तर पर खेल प्रतिभाओं को निखारने में सहायक होती हैं। क्या पता इनमें से कौन सा खिलाड़ी कल हमारे देश का प्रनिनिधित्व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करता हुआ नजर आ जाए। इसलिए ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन और बड़े स्तर पर करने का प्रयास करना चाहिए। इस प्रतियोगिता में ताइक्वांडो के टेक्निकल डायरेक्टर मास्टर गगन सिंह भंडारी टेक्निकल मास्टर वर्ल्ड ताइक्वांडो भी उपब्स्ति रहे।

लड़कों के 37 किलाग्राम वर्ग में सूजल, कृष्णा तथा अर्पित ने क्रमशः स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक जीते। 45 किलाग्राम वर्ग में अनिरुद्ध हर्षित तथा 54 किलाग्राम वर्ग में सुमेर और सबीर ने क्रमशः स्वर्ण, रजत पदक जीते। वहीं लडकियों की 35 किलाग्राम वर्ग में साक्षी, नैना और हर्षित ने तथा 26 किलोग्राम वर्ग में स्वाति नेगी, अश्वी सिंह और विदुशी ने क्रमशः स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक जीते। प्रतियोगिता में फाईट वर्ग में नजीबाबाद ने प्रथम दिल्ली पब्लिक स्कूल देहरादून ने दूसरा और ऋषिकेश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं कुम्से वर्ग में हरिद्वार ताइक्वांडो ने प्रथम और पतंजली स्कूल हरिद्वार ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता में विद्यालय के शारीरिक शिक्षा अध्यापक श्री संदीप सैनी ने सभी उपस्थित महानुभावों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

यह भी पढ़े: देहरादून में अतिक्रमण के खिलाफ चला नगर निगम का डंडा

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular