Saturday, April 20, 2024
Homeउत्तराखंडकोरोना वॉरियर्स सम्मान समारोह में आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सम्मानित करते...

कोरोना वॉरियर्स सम्मान समारोह में आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सम्मानित करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

देहरादून: कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बुधवार को दिव्य ज्योति समाज कल्याण सोसाइटी द्वारा न्याय पंचायत भगवन्तपुर के गुनियालगांव में आयोजित कोरोना वॉरियर्स सम्मान समारोह में आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को शॉल, मोमेंटो व प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित किया। आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कैबिनेट मंत्री के माध्यम से सरकार तक उनका मानदेय बढ़ाने की मांग की जिस पर कैबिनेट मंत्री ने उनकी मांग को शीघ्र पूरा करने का आश्वासन किया।

पूर्व आशा कार्यकर्ता जानकी ने बताया कि उन्होंने अपने जीवन के 30 वर्ष आशा कार्यकर्ता के तौर पर जनसेवा में दिए और आज उन्हें सम्मानित होकर बहुत खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि मेरी सहयोगियों द्वारा कोरोना काल में बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया है। उन्होंने गल्जवाड़ी स्थित माता मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए कैबिनेट मंत्री व जिला पंचायत उपाध्यक्ष का धन्यवाद किया।
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को उनके उत्कृष्ट कार्य व निस्वार्थ जनसेवा के लिए प्रणाम किया। उन्होंने उपस्थित आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से कहा कि आपके साहस और जज्बे को सलाम किया। उन्होंने कहा कि जब देश में महामारी फैली हुई थी और लोग अपनों को भी छूने से डर रहे थे, उस विषम दौर में भी आप लोगों ने घर-घर जाकर जनसेवा की। आपकी इस निस्वार्थ सेवा के लिए जो भी सम्मान दिया जाए वह कम है। साथ ही बोला कि आपने कई परिवारों को बचाया है। डॉक्टर और नर्स के पास तो उपकरण थे लेकिन आपने बिना सुविधा के भी जो जन सेवा की है, उसके लिए आपको कोटि-कोटि प्रणाम। आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि समूचा देश आपका सदा ऋणी रहेगा और मेरा मानना है कि आप लोग 33 करोड़ देवी-देवता के रूप में अवतरित हुए हैं। आप लोग हमारे लिए जनसेवा के प्रेरणास्रोत हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आप लोगों ने मुझे राखी बांधी है और एक भाई होने के नाते आश्वासन देता हूं कि आपकी मांगों को मैं सरकार तक ले जाऊंगा और उसे अंजाम तक पहुंचाकर ही दम लूंगा। स्थानीय निवासियों की मांग पर उन्होंने स्टोर रूम के निर्माण की घोषणा की और बताया कि उनके द्वारा इस कार्य हेतु ₹6 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

RELATED ARTICLES

Most Popular