Thursday, December 2, 2021
spot_img
spot_img
Homeउत्तराखंडकर्नल केठियाल ने सीएम केजरीवाल की तीसरी गारंटी मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना...

कर्नल केठियाल ने सीएम केजरीवाल की तीसरी गारंटी मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना का हरिद्वार से किया शुभारंभ ,कल से पूरे प्रदेश में होगा रजिस्ट्रेशन शुरू

हरिद्वार: आज आप सीएम प्रत्याशी कर्नल कोठियाल हरिद्वार पहुंचे जहां उन्होंने तीर्थनगरी से सीएम केजरीवाल की मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना की शुरुआत की। उन्होंने हरिद्वार में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि आज का दिन बहुत ही शुभ दिन है। सुबह ही गंगाजल के दर्शन करने से पूरा दिन सफल हो गया। उन्होंने कहा कि हरिद्वार पहुंचने पर और गंगा के दर्शन करने के बाद एक अलग ही अनुभव का एहसास होता है।

उन्होंने बताया कि 21 नवंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरिद्वार दौरे पर आए थे जहां उन्होंने उत्तराखंड की जनता के लिए मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना की घोषणा की थी। उन्होंने कहा दिल्ली की ही तर्ज पर अब उत्तराखंड में सरकार बनने पर यहां के लोगों को मुफ्त तीर्थ यात्रा करवाई जाएगी जिसमें अयोध्या में रामलला,अजमेर शरीफ और करतारपुर साहिब जैसे पवित्र स्थान शामिल हैं। उन्होंने आगे कहा कि इससे पहले अपने देहरादून दौरे पर आए अरविंद केजरीवाल जी ने उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने की घोषणा की थी और आप पार्टी द्वारा इसके लिए जनता से सुझाव एक पोर्टल के जरिए आमंत्रित किए गए थे।

कर्नल केठियाल ने बताया कि प्रदेश की जनता के कई सुझाव आप पार्टी को मिले हैं। सभी लोगों को चारधामों के बारे में मालूम है लेकिन अधिकतर लोग स्वर्गारोहिणी,कणवाश्रम या आदिकाल में केदारनाथ और बद्रीनाथ जाने वाले एक मार्ग पुजारी ट्रैक के बारे में कई लोगों को जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर चारधामों के साथ इन जगहों को भी चिन्हित किया जाए तो यहां रोजगार के कई अवसर पैदा हो सकते हैं जिससे यहां के युवाओं को पलायन करने से एक हद तक रोका जा सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली में सभी बुजुर्गों को रामलला के दर्शन करवाने की पहल की है जिसका सारा खर्च सरकार वहन करती है। ऐसी ही योजना हम अपनी सरकार बनने पर उत्तराखंड में शुरु करेंगे ताकि सरकारी खर्च पर हमारे बजुर्ग इन तीर्थ स्थलों के दर्शन आसानी से कर सकें। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की इस योजना का लाभ बीते साल 35 हजार लोगों को मिला। आज अरविंद केजरीवाल जी की उसी घोषणा की शुरुआत करने के लिए हम हरिद्वार में इसकी विधिवत शुरुआत कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कल से आप पार्टी के कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों के रजिस्ट्रेशन करना शुरु कर देंगे और जो लोग इस योजना का लाभ पाने के इच्छुक हैं उन्हें टिकट दिए जाएंगे ताकि सरकार बनने के बाद उन्हें इस योजना का लाभ मिल सके। पूरे प्रदेश में अगले 10 दिन तक ये अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हिंदुओं के लिए अयोध्या,मुस्लिम लोगों के लिए अजमेर शरीफ और सिख समुदाय के लिए करतापुर साहिब के लिए ये पंजीकरण करवाए जाएंगे।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: CM पुष्कर सिंह धामी बिगवाड़ा गुरूद्वारा में स्व0 वीरेन्द्र सिंह सामन्ती की अन्तिम अरदास में शामिल हुए

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular