Friday, April 19, 2024
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड के लाल एपी बडोला को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया...

उत्तराखंड के लाल एपी बडोला को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया सम्मानित

नई दिल्ली: तटरक्षक मुख्यालय में आयोजित प्रभावशाली अलंकरण समारोह में महानिरीक्षक आनंद प्रकाश बड़ोला, टी एम (तटरक्षक पदक), कमांडर तटरक्षक क्षेत्र(पूर्व) ने राजनाथ सिंह, माननीय रक्षा मंत्री से तटरक्षक पदक स्वीकार किया । 15 अगस्त 2020 को भारत के राष्ट्रपति द्वारा उनके तीन दशकों के शानदार कार्यकाल के दौरान अपनी कार्यक्षमता एवं मेधावी सेवा के सम्मान में फ्लैग अफसर को यह प्रतिष्ठित पदक प्रदान किया गया था । महानिरीक्ष्क आनंद प्रकाश बड़ोला 1990 में भारतीय तटरक्षक बल में शामिल हुए । फ्लैग अफसर नौचालन एवं निदेशन (नेवीगेशन एवं डाइरेक्शन) में विशेषज्ञ हैं और यू एस नेवल स्टाफ कॉलेज, न्यूपोर्ट यू एस ए के पूर्व छात्र हैं । मई 2017 में फ्लैग रैंक पर पदोन्नत होने पर, अधिकारी ने तटरक्षक पूर्वी एवं पश्चिमी दोनों समुद्र तटों के मुख्यालयों में स्टाफ प्रमुख के रूप में कार्य किया । दिसंबर 2019 से जून 2021 तक मुंबई में कमांडर तररक्षक क्षेत्र (पश्चिम) के सफल कार्यकाल के बाद, फ्लैग अफसर ने 11 जून 2021 को मुख्यालय तटरक्षक क्षेत्र(पूर्व), चेन्नई की कमान संभाली ।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: CM पुष्कर सिंह धामी ने गढ़ी कैंट में गोर्खाली सुधार सभा द्वारा आयोजित ‘‘ हाम्रो दशैं सांस्कृतिक महोत्सव ’’ में प्रतिभाग किया

RELATED ARTICLES

Most Popular