Friday, May 24, 2024
Homeउत्तराखंडDM डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने सार्वजनिक स्थलों पर सैनिटाइजेशन के दिए निर्देश

DM डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने सार्वजनिक स्थलों पर सैनिटाइजेशन के दिए निर्देश

देहरादून: जिलाधिकारी DM डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने समस्त उप जिलाधिकारियों को कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने और सार्वजनिक स्थलों पर सैनिटाइजेशन के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मास्क न पहनने और शारीरिक दूरी का पालन न करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों, प्रतिष्ठानों के खिलाफ प्रशासन सख्त हो गया है। जिलाधिकारी ने जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में व्यापारिक प्रतिष्ठानों, दुकानदारों, होटल, रेस्टोरेंट संचालकों सहित सभी छोटे-बड़े व्यवसायियों को उनके यहां कार्य कर रहे काíमकों के साथ ही स्वयं भी मास्क पहने और शारीरिक दूरी का पालन करवाने को कहा है। कहा कि पर्याप्त मात्र में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध है, ऐसे में सभी 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति निर्धारित केंद्रों पर वैक्सीन अवश्य लगवाएं।

जिलाधिकारी DM ने नगर निगम देहरादून, ऋषिकेश और नगर पालिका परिषदों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि पर्यटन स्थलों, पार्को एवं अन्य प्रमुख स्थानों में साफ-सफाई के साथ ही कीटनाशक दवा, फॉगिंग, सोडियम हाइपोक्लोराइट आदि का नियमित छिड़काव भी कराएं। जिलाधिकारी ने जनमानस से अपील की कि सार्वजनिक स्थानों, बाजारों में मास्क के उपयोग के साथ ही शारीरिक दूरी का पालन अवश्य करें और आसपास सफाई का विशेष ध्यान रखें।

नाइट कर्फ्यू का असर आज शहर में देखने को मिला। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रही, लेकिन अनावश्यक कोई भी बाहर घूमता नजर नहीं आया। 10 बजे पुलिस ने सभी चौराहों पर चेकिंग शुरू कर दी थी, लेकिन वही लोग बाहर निकले जिन्हें जरूरी काम था। एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि हर जगह स्थिति नियंत्रण में दिखी। नाइट कर्फ्यू को लेकर पुलिस ने दिन से ही जागरूक करना शुरू कर दिया था। दिन में सभी थानों की ओर से बिना मास्क घूम रहे 1170 लोग का चालान किया गया था। वहीं हर थाने मैं बैठक कर कर्फ्यू के बारे में जागरुक किया गया।

यह भी पढ़े: http://पूर्व मुख्यमंत्री Trivendra Singh Rawat की तल्खी बरकरार, बोले बेमिसाल रहे चार साल

RELATED ARTICLES

Most Popular