Friday, April 26, 2024
Homeउत्तराखंडChardham Yatra: आज से केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा शुरू, जाने...

Chardham Yatra: आज से केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा शुरू, जाने कहा करना होगा आवेदन और कितना रहेगा किराया

देहरादून: आज से शुरू हो रही केदारनाथ धाम (Chardham Yatra) के लिए हवाई सेवा के लिए श्रद्धालु आज से आवेदन कर सकते है। हेली सेवा संचालित करने के लिए डीजीसीए की अनुमति मिल गई है। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। तो वही यूकाडा की मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्वाति भदौरिया ने बताया कि केदारनाथ के लिए गुप्तकाशी, फाटा और सिरसी हेलीपैड से एक अक्तूबर से हेली सेवा का संचालन शुरू हो गया है। इसके लिए तीनों हेलीपैड पर सभी तैयारियां कर ली गई हैं।

हेली सेवा से केदारनाथ (Chardham Yatra) जाने वाले यात्रियों को भी कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना किया जा रहा है। हेलीपैडों का निरीक्षण करने के बाद डीजीसीए से भी हेली सेवा संचालित करने की अनुमति मिल गई है। हेली सेवा के लिए टिकटों की बुकिंग https://heliservices.uk.gov.in वेबसाइट पर की जा रही है।
देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं आयुक्त गढ़वाल रविनाथ रमन ने बताया कि हेली सेवा से केदारनाथ के दर्शन करने वाले यात्रियों को भी पंजीकरण कर ई-पास जारी किए जाएंगे। जिलाधिकारी को निर्देश दिए गए कि किसी यात्री के न पहुंचने पर अन्य पंजीकृत यात्रियों को पास जारी किए जाएं।

जाने कहा से कहा तक और कितना पड़ेगा हेलीपैड का किराया
ये है किराया (आना-जाना)
हेलीपैड                          किराया
गुप्तकाशी से केदारनाथ        7750
फाटा से केदारनाथ              4720
सिरसी से केदारनाथ            4680

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: देवस्थानम बोर्ड ने चारधाम यात्रा बस अड्डे‌ पर‌ यात्री सहायता काउंटर शुरू किया

RELATED ARTICLES

Most Popular