Friday, April 26, 2024
Homeउत्तराखंडदून में लगा सेबों का अंतर्राष्ट्रीय मेला, CM धामी ने किया महोत्सव...

दून में लगा सेबों का अंतर्राष्ट्रीय मेला, CM धामी ने किया महोत्सव का शुभारंभ

देहरादून: उत्तराखंड के सेबों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान दिलाने के लिए देहरादून में तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सेब महोत्सव का आयोजन रेंजर कालेज ग्राउंड में किया गया। मुख्यमंत्री (CM) पुष्कर सिंह धामी इस महोत्सव का शुभारंभ किया, 24 से 26 सितंबर तक आयोजित होने वाले इस महोत्सव के लिए उद्यान विभाग ने बहुत पहले से ही तैयारी की थी। महोत्सव में अदानी ग्रुप समेत टर्की, नाइजीरिया समेत कई देशों की कंपनियां भी महोत्सव में भाग लिया है । इससे उत्तराखंड सेेब को मार्केटिंग के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। मुख्यमंत्री (CM) ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस महोत्सव के माध्यम से सरकार का उद्देश्य है कि राष्ट्रीय स्तर पर उत्तराखंड के सेब को नई पहचान मिल सके इस उद्देश्य महोत्सव आयोजित किया जा रहा है, वही तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय महोत्सव में सेब के अलग-अलग किस्मों की प्रदर्शनी लगाई गयी है । इसमें उत्तराखंड समेत हिमाचल और जम्मू कश्मीर के प्रगतिशील किसान उत्पादों को प्रदर्शित करेंगे। महोत्सव में विभिन्न प्रतियोगिता भी आयोजित होगी। इसमें सेब और उससे तैयार होने वाले उत्पाद, पैकेजिंग भी शामिल हैं।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: रोहिणी कोर्ट में गैंगवार: ताबड़तोड़ फायरिंग में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी सहित दो लोगो की मौत, 15 मिनट तक कोर्ट रूम में चलीं गोलियां

RELATED ARTICLES

Most Popular