Wednesday, January 26, 2022
Homeउत्तराखंडआतंकी मुठभेड़ में उत्तराखंड का लाल शहीद, 28 साल के जवान बेटे...

आतंकी मुठभेड़ में उत्तराखंड का लाल शहीद, 28 साल के जवान बेटे की शहादत से माता-पिता बेसुध

देहरादून: उत्तराखंड के लिए सीमा से दुःखद खबर आई है। पौडी का लाल देश सेवा करते हुए सरहद पर शहीद हो गया है। बताया जा रहा है कि पौड़ी गढ़वाल के प्रखंड द्वारीखाल के अंतर्गत ग्राम लंगूरी निवासी अनिल चौहान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए देश के लिए बलिदान हो गए। आठवीं गढ़वाल राइफल्स में तैनात ग्राम लंगूरी निवासी अनिल चौहान (28) के बलिदान की सूचना मिलते ही पिता व माता बेसुध होकर गिर पड़े। जवान बेटे की मौत की खबर से घर में कोहराम मचा हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुरूवार तड़के कश्मीर में राजौरी के मंडर सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान अनिल को गोली लग गई। जिसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है की अनिल क असैन्य परिवार से है। उनके पिता भी फौज से सेवानिवृत्त हैं और बड़ा भाई सुनील चौहान भी सेना में तैनात है। परिवार में उनके माता-पिता, बड़ा भाई व भाभी हैं। बता दे कि अनिल ने राइंका कीर्तिखाल से इंटरमीडिएट किया। बीस वर्ष की आयु में वह सेना में भर्ती हो गए थे।

आपको बता दें कि अनील बीते वर्ष ही राष्ट्रीय राइफल्स में तीन वर्ष की सेवाएं देने के बाद आठवीं गढ़वाल राइफल्स में वापस आए थे। अब 28 साल की छोटी सी उम्र में वह देश पर जान न्यौछावर कर गए। उनके घर में उनके माता पिता अब उनकी शादी के संजो रहे थे। लेकिन शादी का सहरा सजने से पहले ही वह मातृभूमि पर कुर्बान हो गए। जवान की शहादत की खबर में प्रदेश शोक की लहर दौड़ पड़ी है।

यह भी पढ़े: कृषि मण्डी शुल्क कम करने को लेकर उद्योग एवं व्यापार से जुड़े संगठनों ने CM का आभार जताया

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular