Wednesday, April 24, 2024
Homeउत्तराखंडभारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून में "सभीकी कप 2024" का आयोजन

भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून में “सभीकी कप 2024” का आयोजन

देहरादून: सेना, नौसेना और वायु सेना की छह प्रमुख अधिकारी प्रशिक्षण अकादमियों के प्रशिक्षुओं के लिए एक खेल प्रतियोगिता, सभिकी कप-2024, 18 से 23 मार्च 2024 तक भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून में आयोजित की गई।

इस स्पोर्ट्स मीट को पहले हेक्सागोनल मीट के नाम से जाना जाता था इसका नाम बदलकर 1991 में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए), खडकवासला के तत्कालीन कमांडेंट, एयर मार्शल डी एस सभीकी, एवीएसएम के नाम पर ‘सभीकी कप’ कर दिया गया।

बैठक के वर्तमान संस्करण में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए), खड़कवासला, अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, चेन्नई, अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, गया, वायु सेना अकादमी (एएफए), हैदराबाद और भारतीय नौसेना अकादमी (आईएनए), एझिमाला की टीमों ने भाग लिया।

खेल प्रतियोगिता का उद्देश्य सभी क्षेत्रीय और संस्थागत सीमाओं से बढ़कर हमारे सशस्त्र बलों की सभी प्रमुख सैन्य अकादमियों के बीच खेल भावना, एस्पिरिट-डी-कोर और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देना था। भाग लेने वाले सभी संस्थानों के प्रमुख इस मेगा इवेंट में शामिल होने आए। सभीकी कप प्रतियोगिताओं में हॉकी, बास्केटबॉल, क्रॉस कंट्री, टेनिस, स्क्वैश, वॉलीबॉल और फुटबॉल के खेल शामिल थे। प्रतिष्ठित ‘सभीकी कप 2024’ का समग्र विजेता भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून रहा।

यह भी पढ़े: राज्य सरकार के कार्यकाल का 2 वर्ष पूर्ण, कार्यकर्ताओं ने डॉ प्रेमचंद अग्रवाल को मिष्ठान खिलाकर व पुष्प गुच्छ भेंट कर दी बधाई

RELATED ARTICLES

Most Popular