Thursday, October 28, 2021
spot_imgspot_img
spot_img
Homeउत्तराखंडजन आशीर्वाद रैली के दौरान उमड़ा जनसैलाब, CM ने लगायी घोषणा की...

जन आशीर्वाद रैली के दौरान उमड़ा जनसैलाब, CM ने लगायी घोषणा की झड़ी

- Advertisement -

ऋषिकेश:  ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जन आशीर्वाद रैली के दौरान मुख्यमंत्री (CM) पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक एवं स्थानीय विधायक व उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल का भव्य स्वागत किया गया।श्यामपुर के हाट बाजार से प्रारंभ हुई रैली के दौरान जगह जगह पर लोगों और विभिन्न संगठनों ने पुष्प वर्षा एवं आतिशबाज़ी कर जन आशीर्वाद रैली का स्वागत किया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने हजारों की संख्या में बाइक रैली निकाली।

जन आशीर्वाद रैली के माध्यम से चुनावी अभियान की शुरुआत कर रही भाजपा रैली में उमड़ी भीड़ देख उत्साहित नजर आ रही है।जन आशीर्वाद यात्रा श्यामपुर के हाट बाजार से 11 बजे प्रारंभ हुई, जिसका जनार्दन मार्केट, साई आश्रम, आडवाणी मार्केट, दुर्गा मंदिर आईडीपीएल, मालवीय नगर, काली की ढाल, कोयल घाटी, साईं घाट, चुंगी, तिलक रोड, वैष्णो प्लाजा, घाट तीराहा, देहरादून तीराहा, उर्वशी कंपलेक्स एवं व्यापार सभा में जगह-जगह हजारों कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय जनता द्वारा यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया ।जन आशीर्वाद रैली में मुख्यमंत्री ने राज्य के चौमुखी विकास के लिए जनता से आशीर्वाद मांगा। रैली का पुष्प वर्षा से कार्यकर्ताओं एवं स्थानीय जनता ने जोरदार स्वागत किया।

मुख्यमंत्री की घोषणा:-
श्यामपुर रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा। ऋषिकेश स्थित संजय झील का सौन्दर्यीकरण कर पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। बैराज स्थित झील पर साहसिक पर्यटन एवं वाटर स्पोर्ट्स प्रारंभ कराएं जाएंगे। ऋषिकेश में बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण कराया जाएगा। ऋषिकेश में मां गंगा की धारा को निरंतर व व्यवस्थित स्वरूप में त्रिवेणी घाट पर लाया जाएगा।कैम्पा योजना के अन्तर्गत वनों से सटे गांवों जैसे सत्यनारायण मंदिर से गौहरीमाफी, साहबनगर, भट्टोवाला, रूषाफार्म (गुमानीवाला) में सड़क तथा विद्युत एवं अन्य जरूरी सुविधायें उपलब्ध कराई जाएगी। गुलदार प्रभावित क्षेत्र रायवाला, साहबनगर, खदरी के निवासियों की जानमाल की सुरक्षा का प्रबन्ध किया जाएगा। खदरी, लक्कडघाट, गुमानीवाला, रूषाफार्म, भट्टोंवाला, छिद्दरवाला आदि क्षेत्रों में हाथी व अन्य वन्यजीवों से सुरक्षा के प्रबन्ध किए जाएंगे। बाढ़ प्रभावित क्षेत्र गौहरीमाफी, साहबनगर, ठाकुरपुर (खैरीखुर्द), गढ़ीमयचक में बाढ़ सुरक्षा के लिए प्रभावी कार्यवाही यथाशीघ्र आरम्भ की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों में हाईटेक मिनी स्टेडियम की स्थापना की जाएगी। ऋषिकेश में सड़कों के निर्माण के लिए राज्य योजना से 20 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। निराश्रित गौवंश को आश्रय हेतु गौशाला की स्थापना कराई जाएगी, कृष्णानगर कालोनी एवं आईडीपीएल टाउनशिप में वर्षो से रह रहे हजारों निवासियों के आवासों को यथावत रखने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री (CM) पुष्कर सिंह धामी ने कहा जनता का उत्साह देख वे भावुक हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि गत चार जुलाई को उन्हें प्रदेश के मुख्य सेवक की जिम्मेदारी मिली है। प्रदेश की समस्याओं से वह वाकिफ हैं। सरकार जो भी घोषणा कर रही है पूरी तरह धरातल पर उतारी जा रही हैं। सरकार नई कार्यपद्धति से कार्य कर रही है। हर समस्या का सरलीकरण करेंगे और चिंतन, मनन, मंथन कर समाधान निकालकर निस्तारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस स्तर की समस्याएं होंगी उसका उसी स्तर पर अधिकारी कर्मचारी समाधान करें। इसके लिए जिम्मेदारी तय की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा 24 हज़ार युवाओं को रोजगार दिये जाने का संकल्प लिया गया है। जिसमें 1 या 2 महीने के अंतर्गत लगभग 12 हज़ार से अधिक युवा रोजगार पर होंगे।जिसके लिए आवश्यक विज्ञप्ति एवं कार्यवाही को विभिन्न विभागों के माध्यम से किया जा रहा है।मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रत्येक तबके का ख्याल कर विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित कर रही है जिसका लाभ पायदान पर खड़े अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए सरकार संकल्पित है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।  

यह भी पढ़े: उत्तराखंड की परिवर्तन यात्रा का असर है पंजाब का परिवर्तन: मदन कौशिक

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular