Saturday, January 29, 2022
Homeउत्तराखंडउत्तराखंड ने ओमाइक्रोन चिंताओं के बीच दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों...

उत्तराखंड ने ओमाइक्रोन चिंताओं के बीच दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए COVID-19 नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

देहरादून: कोविड-19 के ओमाइक्रोन संस्करण पर बढ़ती चिंता के बीच उत्तराखंड ने राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 परीक्षण अनिवार्य कर दिया है। अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया गया है कि वे यह सुनिश्चित करें कि विभिन्न सीमा प्रवेश बिंदुओं पर सीओवीआईडी ​​​​-19 परीक्षण किए जाएं। सकारात्मक परीक्षण करने वालों को एक पखवाड़े के संगरोध के तहत रखा जाएगा।

राज्य डीजी स्वास्थ्य डॉ तृप्ति बहुगुणा ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि हर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को सीमा पर आरटी-पीसीआर परीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी जिलों को यह भी निर्देश दिया गया है कि वे राज्य के बाहर से आने वाले किसी भी ऐसे यात्री का परीक्षण करें जिसमें सीओवीआईडी ​​​​-19 के लक्षण दिखाई देते हैं। बाद में, यदि वे सकारात्मक परीक्षण करते हैं, तो आगंतुकों को 14 दिनों के लिए संगरोध में रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘संक्रमण की रोकथाम के लिए सीमाओं पर भी सैंपल जांच की जाए।

जबकि भारत के COVID-19 केसलोएड में गिरावट जारी है, केंद्र और राज्य दोनों सरकारें नए पाए गए ओमाइक्रोन संस्करण को लेकर हाई अलर्ट पर हैं। अब तक, भारत में उत्परिवर्तित तनाव वाले कोई मामले नहीं पाए गए हैं। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि महाराष्ट्र में एक COVID-19 सकारात्मक व्यक्ति के लिए अनुक्रमण परिणामों की प्रतीक्षा है, जो अभी दक्षिण अफ्रीका से लौटा था।

लगभग 15 देशों में अब ओमिक्रॉन प्रकार के मामलों की पुष्टि या संदिग्ध होने के साथ, भारत ने अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देशों की भी घोषणा की है। स्वास्थ्य मंत्रालय के नए निर्देशों के अनुसार, भारत आने वाले पांच साल से अधिक उम्र के सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को आगमन पर आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा। सकारात्मक परीक्षण करने वालों को एक अलगाव सुविधा में भर्ती कराया जाएगा, जबकि अन्य को एक और परीक्षण करने से पहले सात दिनों के घरेलू संगरोध से गुजरना होगा।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े:   संसद का शीतकालीन सत्र 2021: विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बाद लोकसभा, राज्यसभा स्थगित

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

you're currently offline