Friday, April 26, 2024
Homeउत्तर प्रदेशमाफिया की जब्त जमीन पर दलितों और गरीबों के लिए घर बनाएंगे:...

माफिया की जब्त जमीन पर दलितों और गरीबों के लिए घर बनाएंगे: CM योगी

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM) योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को घोषणा की कि राज्य सरकार माफिया से जब्त जमीन पर दलितों और गरीबों के लिए घर बनाएगी।

मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश विधानसभा में बोलते हुए यह घोषणा की। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस साल फरवरी में विधान परिषद को बताया था कि उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग ने मौजूदा सरकार के कार्यकाल में अब तक 67,000 एकड़ भूमि को भू-माफियाओं से मुक्त कराया है और इस पर खेल मैदान बनाने को प्राथमिकता दी गई है।

एमएलसी सुरेश कुमार त्रिपाठी द्वारा उठाए गए एक सवाल के जवाब में, सीएम (CM) आदित्यनाथ ने कहा था, “2017 में इस सरकार के गठन के बाद, सार्वजनिक और निजी भूमि को मुक्त करने के लिए एक भूमि माफिया टास्क फोर्स का गठन किया गया था। सत्ता में और अन्य चालों का उपयोग करते हुए। टास्क फोर्स ने अब तक राजस्व विभाग की 67,000 एकड़ भूमि को मुक्त कर दिया है।”

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े:   उत्तराखंड सरकार ने अफगानिस्तान में फंसे लोगों का मांगा विवरण, स्वदेश वापस लाने का प्रयास जारी, हेल्पलाइन नंबर 112 पर कॉल कर मांग सकते हैं मदद

RELATED ARTICLES

Most Popular