Saturday, January 29, 2022
Homeस्वास्थ्यCOVID-19: AIIMS प्रमुख ने कहा ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों में उछाल आया...

COVID-19: AIIMS प्रमुख ने कहा ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों में उछाल आया है, किसी भी घटना के लिए तैयार रहें

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए ओमाइक्रोन संस्करण द्वारा संचालित तीसरी लहर की संभावना पर बढ़ती चिंताओं के बीच, एम्स (AIIMS) के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने अधिकारियों को सतर्क करते हुए कहा है कि उन्हें किसी भी घटना के लिए तैयार रहना चाहिए।

“हमें तैयार रहना चाहिए और उम्मीद करनी चाहिए कि चीजें यूनाइटेड किंगडम की तरह खराब नहीं होनी चाहिए। हमें और डेटा की आवश्यकता है। जब भी दुनिया के अन्य हिस्सों में मामलों में वृद्धि होती है, तो हमें इसकी बारीकी से निगरानी करने और किसी भी घटना के लिए तैयार रहने की आवश्यकता होती है। एएनआई ने रविवार को (AIIMS)  डॉ गुलेरिया के हवाले से कहा।

यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी (यूकेएचएसए) ने कहा है यूके ने पिछले 24 घंटों में एक और 12,133 ओमाइक्रोन मामले दर्ज किए हैं, जो देश में नए COVID-19 संस्करण का पता लगाने के बाद से सबसे बड़ी दैनिक वृद्धि है। इसके साथ, देश में पाए जाने वाले ओमाइक्रोन मामलों की कुल संख्या 37,101 तक पहुंच गई है,। इस बीच, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) के अनुसार, महाराष्ट्र में छह और गुजरात में कल नए उत्परिवर्ती संस्करण के चार और मामले दर्ज होने के बाद, भारत में ओमाइक्रोन मामलों की संख्या बढ़कर 153 हो गई है।

11 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में ओमाइक्रोन का पता चला
केंद्र और राज्य के अधिकारियों के मुताबिक, देश में अब तक 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ओमाइक्रोन के मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र ओमिक्रॉन सर्ज से सबसे ज्यादा प्रभावित है क्योंकि यह 54 मामलों के साथ सबसे आगे है, इसके बाद दिल्ली का 22 है। जिन अन्य राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों ने ओमाइक्रोन मामलों की सूचना दी है, वे हैं राजस्थान (17) और कर्नाटक (14), तेलंगाना (20), गुजरात (11), केरल (11), आंध्र प्रदेश (1), चंडीगढ़ (1), तमिलनाडु (1) और पश्चिम बंगाल (1)।

यह भी पढ़े: राज्यसभा सांसदों के निलंबन पर चर्चा के लिए केंद्र द्वारा बुलाई गई बैठक के बहिष्कार का विरोध

 

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

you're currently offline