Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशबीजेपी की राज्य इकाई को मजबूत करने के प्रयासों के बीच अमित...

बीजेपी की राज्य इकाई को मजबूत करने के प्रयासों के बीच अमित शाह आज 3 दिवसीय पश्चिम बंगाल दौरे पर

कोलकाता: गृह मंत्री अमित शाह आज राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल पहुंचेंगे। यह यात्रा – 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के बाद राज्य में उनकी पहली यात्रा – भाजपा की राज्य इकाई के दलबदल के बीच आई। पुराने पहरेदारों और दूसरी पार्टियों के नए लोगों के बीच लड़ाई भी हाल के दिनों में तेज हो गई है।
शाह अगले कुछ दिनों में पार्टी से जुड़े कार्यक्रमों में शामिल होंगे और साथ ही राज्य और समुदाय के नेताओं से मुलाकात करेंगे। पश्चिम बंगाल के उपाध्यक्ष सौमित्र खान के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह  4 मई को कोलकाता में पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक के दौरान वह राज्य में पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के निर्देश देंगे।  शाह ने चार अप्रैल को सिलीगुड़ी और पांच अप्रैल को कोलकाता में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के अलावा बीएसएफ के ‘तीन बीघा कॉरिडोर’ कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। इसके अलावा पार्टी की उत्तर बंगाल और दक्षिण बंगाल इकाई अमित के साथ अहम बैठकें करेंगी।

यह यात्रा ऐसे समय में भी हो रही है जब पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्ठ सदस्यों ने बार-बार केंद्रीय नेतृत्व सरकार से राज्य इकाई को मजबूत करने के निर्देश देने का आग्रह किया है। यह पिछले महीने के उपचुनावों के मद्देनजर भी आया है जहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने दोनों सीटों पर बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। हाल के महीनों में भाजपा ने मुकुल रॉय और बाबुल सुप्रियो जैसे हाई प्रोफाइल राजनेताओं सहित कई दलबदल का सामना किया है। पुराने नेताओं और अन्य दलों के नए लोगों के बीच की लड़ाई भी राज्य में भाजपा के लिए एक बड़ी चिंता का विषय बन गई है। वैचारिक रूप से प्रतिबद्ध कार्यकर्ता, जिन्होंने पश्चिम बंगाल में लड़ाई लड़ी और पार्टी बनाई, वे उपेक्षित महसूस कर रहे हैं और मौजूदा नेतृत्व से दूरी बनाए रखने लगे हैं। पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्ठों को लगता है कि नए लोगों को बहुत अधिक महत्व और प्रमुखता ने पुराने कैडर को नाखुश कर दिया है।

यह भी पढ़े: आज का पंचांग व दैनिक राशिफल News Trendz पर: एस्ट्रो राजीव अग्रवाल के साथ

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular