Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशBMC ने रवि राणा को नया नोटिस जारी किया, जवाब देने के...

BMC ने रवि राणा को नया नोटिस जारी किया, जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया

मुंबई: मुंबई नगर निगम (BMC) ने मंगलवार को अमरावती के सांसद नवनीत राणा के पति निर्दलीय विधायक रवि राणा को एक नया नोटिस जारी किया – जो राज्य सरकार के साथ उनके निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए बुलाए गए थे। शिवसेना शासित निगम ने राणा दंपत्ति को नगर निगम अधिनियम की धारा 351(1ए) के तहत कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उसने जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया है कि उसके घर में अवैध निर्माण को क्यों नहीं गिराया जाए। एक सप्ताह के भीतर राणा को बीएमसी (BMC) का यह दूसरा नोटिस है।

इस महीने की शुरुआत में जारी आखिरी नोटिस में नगर निकाय ने कहा था कि वह मुंबई के खार पश्चिम में राणा के आवास का निरीक्षण करना चाहता है। ‘अवैध’ निर्माण की शिकायत पर मुंबई नगर निगम अधिनियम-1888 की धारा 488 के तहत नोटिस जारी किया गया था। चार मई को बीएमसी के अधिकारी निरीक्षण के लिए उनके घर पहुंचे। निरीक्षण करने के बाद, उन्होंने कहा कि उन्होंने परिसर में अनुमोदित योजना के अनुसार कुछ उल्लंघन देखे हैं। आज जारी किए गए नए नोटिस में कहा गया है कि यह बताया गया है कि राणा ने एमएमसी अधिनियम की धारा 337/342 और 347 के प्रावधानों के उल्लंघन में परिसर के मौजूदा या स्वीकृत उपयोग का निर्माण और परिवर्तन किया है।

“इसलिए अब, उक्त अधिनियम की धारा 351 (1ए) द्वारा मुझे प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, आपको इस नोटिस की प्राप्ति से 7 दिनों के भीतर पर्याप्त कारण बताने का निर्देश देते हैं कि उक्त भवन या कार्य को क्यों नहीं हटाया जाएगा या बदल दिया गया है या नीचे खींच लिया गया है या परिसर का उपयोग बहाल कर दिया गया है,” नोटिस में कहा गया है।

यह भी पढ़े: ग़ाज़ियाबाद: रैपिड रेल के गर्डर लॉन्चिंग के दौरान टूटा क्रेन

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular