Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश/विदेशCDS Helicopter Crash: IAF जांच समिति आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को...

CDS Helicopter Crash: IAF जांच समिति आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौपेगी दुर्घटना से जुड़ी विस्तृत जानकारी

दिल्ली: भारतीय वायु सेना के अधिकारी एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह की अध्यक्षता वाली (CDS Helicopter Crash) ट्राई-सर्विस जांच दल केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को आठ दिसंबर को हुई एमआइ -17 हेलिकॉप्टर दुर्घटना के पीछे के कारणों पर बुधवार को विस्तृत जानकारी देगा। इसमें चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 12 अन्य सैन्यकर्मियों की मौत हो गई थी। भारतीय नौसेना के एक वरिष्ठ हेलिकॉप्टर पायलट दुर्घटना की जांच का हिस्सा थे और उन्होंने जांच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सरकारी सूत्रों ने बताया कि जांच दल में सेना का एक अधिकारी भी शामिल था।
रक्षा सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि भारतीय वायुसेना के शीर्ष अधिकारियों के साथ जांच दल (CDS Helicopter Crash)बुधवार को रक्षा मंत्री के साथ-साथ मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ दुर्घटना और उसके कारणों की विस्तृत जानकारी देगा। जांच दल ने रक्षा बलों के वरिष्ठ अधिकारियों को ले जाने वाले हेलिकॉप्टरों के संचालन के दौरान मानक संचालन प्रक्रियाओं को संशोधित करने के लिए कुछ सिफारिशें भी की हैं।

दुर्घटना के विवरण को लेकर सूत्रों ने कहा कि Mi-17V5 पहाड़ियों में एक रेलवे लाइन के पास उड़ रहा था, तभी वे अचानक उभरे घने बादल में घुस गए। सूत्रों ने कहा कि हेलिकॉप्टर कम ऊंचाई पर उड़ रहा था और इलाके को जानने के बाद यह जानकारी सामने आ रही है कि बावजूद इसके चालक दल ने विमान उतारने का फैसला नहीं किया। ऐसे में विमान एक चट्टान से टकरा गया।

यह भी पढ़े:  http://UP: योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते बढ़ाई सख्ती, नाइट कर्फ्यू अब रात 10 से सुबह 6 बजे तक

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular