Friday, May 24, 2024
Homeदेश/विदेशMaharastra में कोरोना बेकाबू, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 55,411 नए...

Maharastra में कोरोना बेकाबू, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 55,411 नए मामले, आज से एक हफ्ते का लॉक डाउन

महाराष्ट्र: देश में कोरोना वायरस के नए केस लगातार बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि कुल मामलों में से 54 फीसदी केस और संक्रमण से होने वाली मौत के 65 फीसदी केस सिर्फ 11 राज्यों से हैं। पिछले 14 दिनों के दौरान महाराष्ट्र Maharastra और पंजाब में अनुपातिक रूप से मौत के मामलों में तेजी आने से देश के 11 राज्यों में मरने वालों की दर का आंकड़ा 64 फीसदी पर पहुंच गया है। ऐसे अधिकांश मामले (15-44 साल की आयु वर्ग) में और मौत के अधिकांश मामले (60 साल से अधिक आयु वर्ग ) की आबादी में देखे गए हैं।

बढ़ते केस के बीच कई राज्यों ने वैक्सीन की कमी होने के कारण वैक्सीनेशन रुकने की भी बात कही है, हालांकि केंद्र सरकार ने कमी की बात को खारिज कर दिया है। महाराष्ट्र में कोरोना के 58,993 नए केस आए और 301 लोगों की मौत हो गई। वहीं दिल्ली में शुक्रवार को कोविड-19 के 8521 नए केस आए और 39 और लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में पिछले साल 11 नवंबर के बाद से एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए हैं।

 


महाराष्ट्र में आज से हफ्ते का लॉकडाउन शुरू:
महाराष्ट्र Maharastra सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि कोरोना को नियंत्रित करने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने कठोर निर्णय लिए हैं, जिसमें आज से हफ्ते का लॉकडाउन शुरू हुआ है। आने वाले समय में वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और बेड की कमी हो सकती है। कल कोविड टॉस्क फोर्स के साथ चर्चा कर सरकार कोई निर्णय लेगी।

यह भी पढ़े: http://Mahabharat में इंद्रदेव की भूमिका निभाने वाले एक्टर सतीश कौल का निधन

RELATED ARTICLES

Most Popular