Sunday, May 19, 2024
Homeदेश/विदेशCoronaUpdate: देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 22 लाख के पार, एक...

CoronaUpdate: देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 22 लाख के पार, एक दिन में मिले 62 हजार 64 नए मरीज

CoronaUpadte देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं । महाराष्ट्र में एक लाख से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है ।

देहरादून: दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण ने आतंक मचा रखा है । इस आतंक से भारत भी अछूता नहीं है। देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा रविवार को 22 लाख के पार हो गया है। वही अब तक 22 लाख 15 हजार 75 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है। पिछले 24 घंटे में 62 हजार 64 नए मरीज बढ़े हैं। रविवार को 1007 संक्रमितों ने दम तोड़ा है।

https://newstrendz.co.in/up-uk/uttarakhand-high-alert-heavy-rain-in-next-72-hours/

ये आंकड़ा दुनिया में सबसे ज्यादा है। अमेरिका और ब्राजील में क्रमश: 47 हजार 849 और 22 हजार 213 मामले आए हैं. वहीं क्रमश: 534 और 593 मौतें हुई हैं । ये चौथा दिन है जब भारत में लगातार करीब 60 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। देश में कोरोना के संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 15 लाख हो गई है।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ताजा जानकारी के मुताबिक, देश में अभी कोरोना के 6 लाख 34 हजार 945 एक्टिव केस हैं। तो वही वायरस से अब अभी तक 44 हजार 386 मरीजों की जान जा चुकी है। वहीं, अब तक 15 लाख 35 हजार 744 लोग ठीक हुए है।

बात करे देश में कौन सा राज्य कोरोना से ज़्यादा प्रभावित हुआ है तो वर्त्तमान में सबसे ज़्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है।

 

covid aug

इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस अन्य राज्यों के मुक़ाबले ज़्यादा हैं। एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है। जो की अपने आप में देश के लिए चिंता का विषय है।

यह भी पढ़े:http://जाने अपना आज का दैनिक राशिफल News Trendz पर: एस्ट्रो राजीव अग्रवाल के साथ

RELATED ARTICLES

Most Popular