Wednesday, January 26, 2022
Homeदेश/विदेशCovid-19: ओमिक्रॉन के चलते अगले 2 सप्ताह महत्वपूर्ण, चिकित्सा विशेषज्ञ ने कहा...

Covid-19: ओमिक्रॉन के चलते अगले 2 सप्ताह महत्वपूर्ण, चिकित्सा विशेषज्ञ ने कहा छोटा सा संक्रमण कभी भी गंभीर बीमारी में बदल सकता है

नई दिल्ली: स्वास्थ्य विशेषज्ञ और वैज्ञानिक लंबे समय से Covid -19 के प्रकोप की संभावित तीसरी लहर की चेतावनी देते रहे हैं, और इससे पहले कि दुनिया अपने सभी नागरिकों को पूरी तरह से टीका लगा पाती, ओमिक्रॉन नामक अत्यधिक-संक्रामक उत्परिवर्ती संस्करण ने दुनिया भर में कहर बरपाया। भारत में कई राज्यों में दो-तीन दिनों की दर से दोगुने होने की दर के साथ दैनिक मामलों में भारी उछाल देखा गया है, जो अपने आप में काफी चिंताजनक है। एक स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने अब कहा है कि अगले दो सप्ताह महत्वपूर्ण होंगे कि हमें महामारी की इस नई लहर में कैसे रखा जाए।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, दिल्ली के वेंकटेश्वर अस्पताल में आंतरिक चिकित्सा के वरिष्ठ सलाहकार, डॉ आशीष खट्टर ने कहा कि मामले हर दिन दोगुने हो रहे हैं, लेकिन चूंकि ऊपरी श्वसन पथ के संक्रमण के साथ लक्षण हल्के होते हैं, इसलिए अस्पताल में भर्ती होने की कोई बड़ी आवश्यकता नहीं है।

डॉ खट्टर ने कहा “पिछले तीन दिनों में, हमने Covid -19 मामलों को दोगुना और उससे भी अधिक देखा है। निश्चित रूप से, अगले दो हफ्तों में, हम कोविड -19 मामलों में एक निश्चित तेजी देख सकते हैं। जनवरी के अंत तक, एक बड़ी आबादी प्रभावित हुई होगी, ”। भारत ने आज 58,097 नए कोविड -19 संक्रमण और 534 मौतों की सूचना दी, जबकि देश में मंगलवार को 37,379 ताजा मामले और 124 मौतें दर्ज की गईं।

यह भी पढ़े: जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ उत्तराखण्ड के द्विवार्षिक अधिवेशन में शामिल हुए : CM

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular