Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशबिहार में भारत-नेपाल सीमा पर नशे में धुत अर्धसैनिक बल के जवान...

बिहार में भारत-नेपाल सीमा पर नशे में धुत अर्धसैनिक बल के जवान ने की फायरिंग

पटना: बिहार में ‘सशस्त्र सीमा बल’ (SSB) या सशस्त्र सीमा बल के एक जवान को मंगलवार को नशे की हालत में भारत-नेपाल सीमा पर गोलियां चलाने के बाद गिरफ्तार किया गया, एक ऐसे राज्य में जो बिक्री, उत्पादन और खपत पर प्रतिबंध लगाता है। शराब की। निषेध अधिनियम के अंत में समाज के सभी वर्गों और आयु समूहों के शराब प्रेमियों को सूचित किया गया है। सूखे राज्य बिहार के अररिया जिले के जोगबनी में भारत-नेपाल सीमा पर नशे में धुत सैनिक ने उस समय कहर बरपाया, जब उसने स्थानीय लोगों को हतप्रभ कर दिया। एसएसबी की 56 वीं बटालियन के सैनिक अमन कुमार राजपूत ने जोगबनी के इस्लामपुर सीमा के पास अपनी सर्विस राइफल से दो राउंड फायरिंग की थी, जिसके बाद जिला पुलिस ने हाथापाई की, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन मामला गंभीर है।

56 वीं बटालियन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ जिला प्रशासन को भी स्थानीय लोगों को शांत करने के लिए मौके पर पहुंचना पड़ा, जो अधिनियम की गंभीरता से काफी चिंतित थे। फोर्ब्सगंज के एसडीओ एसके अलबेला ने कहा, एसएसबी के वरिष्ठ अधिकारी जांच कर रहे हैं, जिसके बाद राजपूत के निलंबन की सिफारिश की जाएगी.
एसएसबी कमांडेंट कस्तूरी लाल ने बताया कि राजपूत को गिरफ्तार कर लिया गया और निषेध अधिनियम के अलावा एसएसबी की मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार कार्रवाई की गई। एसएसबी कमांडेंट ने यह भी कहा कि राजपूत पर निषेध अधिनियम भी लगाया जाएगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि बिहार सरकार ने शराबबंदी के त्रुटिपूर्ण कार्यान्वयन पर लगातार आलोचना की है, जिसे राज्य के विभिन्न जिलों में बार-बार होने वाली शराब की घटनाओं के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

यह भी पढ़े: UP के कई शहरों में लोगों को मिली गर्मी से राहत, आंधी के साथ हल्की बारिश

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular