Friday, April 26, 2024
Homeदेश/विदेशएम्स में भर्ती पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की हालत स्थिर; PM मोदी...

एम्स में भर्ती पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की हालत स्थिर; PM मोदी ने की शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना

नई दिल्ली: बुखार के कारण कमजोरी की शिकायत के बाद बुधवार शाम यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराए गए पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की हालत स्थिर बताई जा रही है। एम्स के अधिकारियों ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को बुखार की जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी हालत स्थिर है। एम्स के अधिकारियों के हवाले से कहा गया, “उन्सासी वर्षीय कांग्रेस नेता को बुखार की जांच के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, उनकी हालत स्थिर है।” एक डॉक्टर ने एक अन्य रिपोर्ट में कहा, “सिंह की हालत स्थिर है।”

सिंह को एम्स के कार्डियोन्यूरो सेंटर में भर्ती कराया गया है और डॉक्टर नीतीश नाइक के नेतृत्व में कार्डियोलॉजिस्ट की एक टीम उनके इलाज की निगरानी कर रही है। डॉ सिंह को सोमवार को बुखार आया था और वह ठीक हो गए थे, लेकिन वह कमजोर हो गए थे और तरल पदार्थ ले रहे थे, रिपोर्ट में कहा गया है।

प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को अपने पूर्ववर्ती के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की, जिन्होंने 20004 और 2014 के बीच लगातार दो पूर्ण कार्यकाल के लिए देश का नेतृत्व किया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “मैं डॉ मनमोहन सिंह जी के अच्छे स्वास्थ्य और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने डॉक्टरों से डॉक्टर सिंह का स्वास्थ्य जानने के लिए एम्स का दौरा किया। मंडाविया ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री एम्स से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। स्वास्थ्य मंत्री ने भी पूर्व पीएम के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। यह याद किया जा सकता है कि डॉ सिंह ने इस साल की शुरुआत में अप्रैल में सीओवीआईडी ​​​​-19 को अनुबंधित किया था और एम्स में इस बीमारी का इलाज कराया था।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: पुलिस एक्ट के तहत नई व्यवस्था का प्रस्ताव: अब किराएदारों के संबंध में मकान मालिकों को देना होगा शपथपत्र

RELATED ARTICLES

Most Popular