Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशहंसखाली रेप और मर्डर केस: पश्चिम बंगाल BJP ने आज 12 घंटे...

हंसखाली रेप और मर्डर केस: पश्चिम बंगाल BJP ने आज 12 घंटे के बंद का आह्वान किया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के नदिया में 14 साल की बच्ची से कथित बलात्कार और हत्या को लेकर हंगामे के बीच भाजपा (BJP) की राज्य इकाई ने आज 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। घटना के विरोध में धरना सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक रहेगा। सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सवाल किया था कि क्या लड़की के साथ वास्तव में बलात्कार किया गया था या उसके प्रेम संबंध थे जिससे वह गर्भवती हुई। “आप कैसे जानते हैं कि उसके साथ बलात्कार किया गया था? पुलिस अभी तक मौत के कारण का पता नहीं लगा पाई है। मैंने उनसे पूछा था। क्या वह गर्भवती थी या प्रेम संबंध था या बीमार थी? यहां तक ​​​​कि परिवार भी जानता था कि यह एक प्रेम संबंध था। अगर ए युगल एक रिश्ते में है, मैं उन्हें कैसे रोक सकता हूं?” सीएम ने यह भी कहा कि राज्य बाल आयोग मामले की जांच करेगा।

इस टिप्पणी ने विपक्षी खेमे में रोष पैदा कर दिया है, जिसमें भाजपा (BJP) नेताओं ने आरोपी व्यक्ति के सत्तारूढ़ दल से संबंध पर प्रकाश डाला है। “टीएमसी ब्लॉक अध्यक्ष के बेटे ने सबूत मिटाने के लिए एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया और उसके शरीर को जला दिया।  इससे पहले सोमवार को विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात कर राज्य में अनुच्छेद 355 लागू करने की मांग की थी। यह आकस्मिक रूप से एक आपातकालीन प्रावधान से संबंधित है जिसके द्वारा केंद्र हस्तक्षेप कर सकता है और बाहरी आक्रमण या आंतरिक अशांति के खिलाफ राज्य की रक्षा कर सकता है।

अधिकारी ने कहा, “यहां स्थिति बहुत खराब है। मैंने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की और नादिया में कथित सामूहिक बलात्कार और 14 वर्षीय लड़की की मौत की जांच की मांग की। मैं कल मृतक के परिवार से मिलूंगा।” विचाराधीन घटना पिछले हफ्ते हंसखली में हुई थी, जिसमें नौवीं कक्षा की छात्रा की कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के बाद मौत हो गई थी। पीड़ित परिवार ने तृणमूल कांग्रेस के एक पंचायत नेता के बेटे पर आरोप लगाया है। आईपीसी की धारा 376 (2) (जी) (सामूहिक बलात्कार), 302 (हत्या), 204 (सबूत के साथ छेड़छाड़) और पोक्सो अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़े: झारखंड रोपवे त्रासदी: बचाव अभियान के दौरान IAF के हेलिकॉप्टर से गिरकर व्यक्ति की मौत, भयावह वीडियो वायरल

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular