Tuesday, May 17, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशहरियाणा सरकार COVID-19 मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए पूरी तरह...

हरियाणा सरकार COVID-19 मामलों में वृद्धि से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार: स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

चंडीगढ़: हरियाणा में बढ़ते COVID-19 मामलों के बीच, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार स्थिति की निगरानी कर रही है और वह संक्रमण में किसी भी वृद्धि से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

पत्रकारों से बात करते हुए, गृह मंत्री अनिल विज, जो राज्य के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं, ने कहा, “कोविड-19 के मामले केवल दिल्ली से सटे इलाकों में बढ़ रहे हैं, खासकर गुड़गांव और फरीदाबाद में। कई जिलों में, कोई भी COVID-19 का एक भी मामला नहीं है, जबकि कुछ जिलों में 10 से कम कोरोना वायरस रोगी हैं। ”

विशेष रूप से, हरियाणा के गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों में पिछले कई दिनों से COVID-19 के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। इससे पूर्व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा कहा गया था कि राज्य में बड़ी संख्या में मामले मुख्य रूप से गुरुग्राम और फरीदाबाद से आ रहे हैं, जो कि दिल्ली के साथ सटे हुए हैं। हालांकि, खट्टर ने कहा कि राज्य COVID-19 मामलों में किसी भी उछाल से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है और कहा कि राज्य में बेहतर स्वास्थ्य ढांचा स्थापित किया गया है। बुधवार को देश में उभरती COVID-19 स्थिति पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की बैठक में भाग लेते हुए, खट्टर ने आगे कहा कि राज्य सरकार ने नए चिकित्सा कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के दैनिक बुलेटिन के अनुसार, हरियाणा में बुधवार को 535 COVID-19 के मामले दर्ज किए है। बुलेटिन में कहा गया है कि 535 मामलों में से 421 गुरुग्राम और 85 फरीदाबाद जिले के थे।

यह भी पढ़े: http://अखिलेश यादव को शिवपाल यादव का जवाब: ‘अगर आप चाहते हैं कि मैं BJP में शामिल हो जाऊं तो मुझे निकाल दें’

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular