Monday, August 15, 2022
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेश'उसे जान से मारने की धमकी मिल रही थी, हमने पुलिस को...

‘उसे जान से मारने की धमकी मिल रही थी, हमने पुलिस को भी सूचना दी थी’: कन्हैया लाल की पत्नी

उदयपुर: बुधवार को दो लोगों द्वारा मारे गए उदयपुर के दर्जी को जान से मारने की धमकी मिल रही थी, उनकी पत्नी ने कहा, उन्होंने इसके बारे में पुलिस को सूचित किया था। उसने यह भी कहा कि जान से मारने की धमकी मिलने के बाद वह कई दिनों तक अपनी दुकान नहीं जा रहा था लेकिन कल उसने इसे खोलने का फैसला किया।

उदयपुर शहर के धन मंडी इलाके में दो लोगों ने चाकू से कन्हैया लाल की हत्या कर दी और ऑनलाइन वीडियो अपलोड करते हुए कहा कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं। आरोपी ग्राहक बनकर कन्हैया लाल की दुकान पर गया और जब वह नाप ले रहा था तो उनमें से एक ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। बाद में उन्होंने नृशंस हत्या का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। हत्या के आरोप में रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद के रूप में पहचाने गए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अन्य वीडियो क्लिप में, अख्तरी ने कहा कि उन्होंने उस व्यक्ति का सिर काट दिया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी देते हुए कहा था कि उनका चाकू उसे भी मिल जाएगा।

लाल का आज पहले बड़ी संख्या में लोगों और पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया।
गृह मंत्रालय (एमएचए) ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को नृशंस हत्या की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया है।
दर्जी की हत्या ने राजस्थान के उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव और हिंसा की छिटपुट घटनाओं को जन्म दिया है, जिसके कारण अधिकारियों ने एक महीने के लिए कांग्रेस शासित राज्य में बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है और राज्य के सभी 33 जिलों में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया है। जघन्य हत्या की निंदा करते हुए, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है, और कहा कि ऐसी घटनाएं राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कट्टरपंथी तत्वों की भागीदारी के बिना नहीं हो सकती हैं।

यह भी पढ़े: UP STF ने अंतर्राजीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थ तस्करी करने वाले गिरोह को किया गिरफ्तार

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular