Friday, January 28, 2022
Homeदेश/विदेशस्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा दिल्ली में COVID-19 के कारण मरने...

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा दिल्ली में COVID-19 के कारण मरने वाले 75% रोगियों का टीकाकरण नहीं हुआ

नई दिल्ली: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि दिल्ली में COVID-19 के कारण मरने वाले 75 प्रतिशत रोगियों का टीकाकरण नहीं हुआ था। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस से मरने वाले 97 लोगों में से,जबकि 19 ने पहली बार टीका लिया था और आठ को पूरी तरह से टीका लगाया गया था 9 जनवरी से 12 जनवरी के बीच 70 लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ था।

“कोरोनावायरस के कारण मरने वाले लगभग 75 प्रतिशत लोगों ने टीके की एक भी खुराक नहीं ली थी। टीकाकरण करवाना जरूरी है। ऐसे उदाहरण भी हैं जहां लोगों को COVID-19 अनुबंधित करने से पहले गंभीर बीमारियां थीं, “एएनआई ने जैन के हवाले से कहा। स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में आज 25,000 से कम कोरोनावायरस के मामले दर्ज होने की उम्मीद है और शहर में 13,000 से अधिक अस्पताल के बिस्तर खाली पड़े हैं।

गुरुवार को, दिल्ली ने महामारी शुरू होने के बाद से सबसे तेज एक दिवसीय स्पाइक की सूचना दी और 28,867 सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले और 31 मौतें दर्ज कीं, जबकि सकारात्मकता दर 29.21 प्रतिशत तक पहुंच गई। दिल्ली में COVID-19 मामलों की संख्या में वृद्धि के साथ, नियंत्रण क्षेत्रों की संख्या 1,000 से कम होकर लगभग 24,000 हो गई है। दक्षिण दिल्ली 8,383 नियंत्रण क्षेत्रों के साथ शीर्ष पर है, इसके बाद पश्चिमी दिल्ली 4,109, मध्य दिल्ली 3,493 और नई दिल्ली 2,354 है। कंटेनमेंट जोन की सबसे कम संख्या पूर्वी दिल्ली में 151 है। इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि अस्पताल में भर्ती होने और मृत्यु दर कम है। लोगों से जिम्मेदार होने का आग्रह करते हुए, दिल्ली के सीएम ने उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार ने सभी तैयारियां की हैं और अस्पताल में पर्याप्त बिस्तर हैं। “घबराने की कोई जरूरत नहीं है। मामले बढ़े हैं लेकिन अस्पताल में भर्ती होने और मौतें कम हैं। हमने पूरी तैयारी कर ली है और बेड की कोई कमी नहीं है।’

यह भी पढ़े: http://UP Election 2022: समाजवादी पार्टी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य, अखिलेश यादव ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

you're currently offline