Friday, March 29, 2024
Homeदेश/विदेशIAF करेगी 26 सितंबर को श्रीनगर की डल झील पर एयर शो

IAF करेगी 26 सितंबर को श्रीनगर की डल झील पर एयर शो

श्रीनगर: भारतीय वायुसेना (IAF) 26 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के युवाओं को वायुसेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करने के लिए प्रसिद्ध डल झील के ऊपर एक एयर शो आयोजित करेगी। अधिकारियों ने कहा कि शो में 3,000 छात्रों और स्कूली बच्चों के शामिल होने की उम्मीद है।

कश्मीर के संभागीय आयुक्त पांडुरंग के पोल के अनुसार, “एयर शो का मुख्य उद्देश्य घाटी के युवाओं को भारतीय वायु सेना में शामिल होने और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित करना है।” पोल ने आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत भारतीय वायु सेना द्वारा आयोजित एयर शो में छात्रों की भागीदारी के संबंध में मंगलवार को विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के प्राचार्यों की एक बैठक की अध्यक्षता की। शो की थीम ‘गिव विंग्स टू योर ड्रीम्स’ है।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि यह कार्यक्रम 3,000 से अधिक कॉलेज और स्कूली छात्रों को भारतीय वायुसेना के विमानों द्वारा किए गए प्रभावशाली युद्धाभ्यास को देखने का मौका देगा, जो उन्हें भारतीय वायुसेना और विमानन उद्योग में अपना करियर बनाने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा, “यह शो छात्रों में अपने सपनों को पंख देने का जुनून भी विकसित करेगा। छात्रों के साथ-साथ 700 शिक्षक भी कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे।”

प्रवक्ता के अनुसार पोल ने शैक्षणिक संस्थानों से कहा है कि वे यह सुनिश्चित करें कि राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के कैडेट इस कार्यक्रम में शामिल हों। IAF की उपलब्धियों, रोजगार के अवसरों, भर्ती नियमों और पात्रता मानदंडों के बारे में छात्रों को सूचित करने के लिए शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में स्टॉल लगाए जाएंगे।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे।

यह भी पढ़े: चुनाव प्रभारियों के आगमन पर भव्य स्वागत की तैयारियों में जुटी BJP

RELATED ARTICLES

Most Popular