Saturday, January 29, 2022
Homeदेश/विदेशजैसलमेर के पास IAF का मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट की मौत

जैसलमेर के पास IAF का मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट की मौत

जैसलमेर: भारतीय वायुसेना (IAF) का एक मिग-21 लड़ाकू विमान आज शाम राजस्थान के जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुखद दुर्घटना में विंग कमांडर रैंक के एक अधिकारी पायलट की मौत हो गई। भारतीय वायु सेना ने एक ट्वीट में कहा, “गहरे दुख के साथ, भारतीय वायुसेना आज शाम उड़ान दुर्घटना में विंग कमांडर हर्षित सिन्हा के दुखद निधन से अवगत कराती है और बहादुर के परिवार के साथ खड़ी है।”


इससे पहले, IAF ने कहा कि IAF का मिग -21 विमान रात लगभग 8.30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय वायुसेना ने एक बयान में कहा, “विमान एक प्रशिक्षण उड़ान पर था जब दुर्घटना हुई, “एक जांच के आदेश दिए जा रहे हैं।” शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक मिग-21 क्रैश जैसलमेर के डेजर्ट नेशनल पार्क (DNP) इलाके में गंगा गांव के पास हुआ। जैसलमेर के एसपी अजय सिंह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “विमान सैम थाना क्षेत्र के डेजर्ट नेशनल पार्क इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।”

घटना के तुरंत बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। पुलिस टीम के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन भी मिग-21 दुर्घटना के पायलट का पता लगाने में लगा हुआ था। मई में, IAF का एक मिग -21 फाइटर जेट पंजाब के मोगा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उस दुर्घटना में, पायलट, स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी की जान चली गई।

भारतीय वायुसेना ने कहा, “पिछली रात पश्चिमी सेक्टर में भारतीय वायुसेना के एक बाइसन विमान के साथ एक विमान दुर्घटना हुई थी। पायलट, स्क्वाड्रन लीडर अभिनव चौधरी को घातक चोटें आईं। भारतीय वायुसेना ने दुखद नुकसान पर शोक व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ा है।

यह भी पढ़े:  CM ने कोविड-19 से सम्बन्धित बचाव कार्यों की समीक्षा की, सभी प्रभारी मंत्री जनपदों का भ्रमण कर लेंगे स्थिति का जायजा

Download Android App

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

Most Popular

you're currently offline