Thursday, May 19, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशआईबी काउंटर-टेरर चीफ ऑन ग्राउंड, सिक्योरिटी ग्रिड ने PM नरेंद्र मोदी की...

आईबी काउंटर-टेरर चीफ ऑन ग्राउंड, सिक्योरिटी ग्रिड ने PM नरेंद्र मोदी की 24 अप्रैल की जम्मू-कश्मीर यात्रा से पहले उच्च स्तरीय बैठक की

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी की जम्मू और कश्मीर की प्रस्तावित यात्रा से पहले – नव-निर्मित केंद्र शासित प्रदेश में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से उनकी पहली – जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा मंगलवार को जम्मू के सांबा जिले में पीएम नरेंद्र मोदी के पल्ली पंचायत के दौरे से पहले यूटी में सुरक्षा की समीक्षा के लिए एक बैठक करेंगे।
बैठक में जम्मू-कश्मीर पुलिस बल (JKPF) के प्रमुख दिलबाग सिंह, मुख्य सचिव अरुण कुमार मेहता और प्रशासन के अन्य अधिकारी शामिल होंगे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा राष्ट्रीय पंचायत दिवस के अवसर पर होती है और इसे घाटी में नागरिकों और तीन सरपंचों की हालिया हत्याओं की पृष्ठभूमि में देखा जा सकता है।
सुरक्षा ग्रिड पहले ही दिल्ली में कई उच्च स्तरीय बैठकें कर चुका है ताकि अगस्त 2019 के बाद पीएम मोदी की जम्मू-कश्मीर की पहली यात्रा के दौरान फुलप्रूफ सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके, जब सरकार ने अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया और जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द कर दिया। खुफिया ब्यूरो (आईबी) के आतंकवाद रोधी अभियान के प्रमुख तपन डेका, जो घटना से पहले घाटी में हैं, व्यक्तिगत रूप से केंद्र शासित प्रदेश में व्यवस्थाओं की देखरेख में शामिल हैं, रिपोर्टों ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा। आईबी के अलावा, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और जेकेपीएफ के अधिकारी भी बैठक का हिस्सा थे।
प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी का जम्मू-कश्मीर दौरा: 700 पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे पीएम
पीएम के दौरे से पहले टीमों के जम्मू गांव का दौरा करने की भी योजना है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी सांबा से वर्चुअल एड्रेस के जरिए देशभर के 700 पंचायत प्रतिनिधियों से बातचीत कर सकते हैं. उनके स्थानीय किसानों के साथ बातचीत करने और अपनी यात्रा के दौरान कश्मीरी पंडित समुदाय के प्रतिनिधियों से मिलने की भी संभावना है। हालांकि, 24 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के दौरे के दौरान पीएम के कार्यक्रमों पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

यह भी पढ़े: आज का पंचांग व दैनिक राशिफल News Trendz पर: एस्ट्रो राजीव अग्रवाल के साथ

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular