Friday, May 20, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशभारत-अमेरिका 2+2 संवाद: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 10 अप्रैल को वाशिंगटन की...

भारत-अमेरिका 2+2 संवाद: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 10 अप्रैल को वाशिंगटन की 5 दिवसीय यात्रा शुरू करेंगे

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वाशिंगटन डीसी में चौथे भारत-अमेरिका 2+2 मंत्रिस्तरीय संवाद में भाग लेने के लिए 10 अप्रैल को संयुक्त राज्य अमेरिका की अपनी पांच दिवसीय यात्रा शुरू करेंगे, शनिवार को रक्षा मंत्रालय ने पुष्टि की।
अपनी यात्रा की पुष्टि करते हुए, राजनाथ सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, “मैं 10 अप्रैल से 15 अप्रैल तक संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा के लिए आज रात नई दिल्ली से निकलूंगा।” उन्होंने कहा, “मैं वाशिंगटन डीसी में चौथी भारत-अमेरिका 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं। साथ ही, मैं इस यात्रा के दौरान हवाई में इंडोपैकोम मुख्यालय का दौरा करूंगा।”

भारत और अमेरिका रविवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री (ईएएम) एस जयशंकर और उनके संबंधित अमेरिकी समकक्षों के बीच 2 + 2 वार्ता आयोजित करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा से उन्हें भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को गहरा करने के तरीकों पर विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा। रक्षा मंत्री ने कहा, “यात्रा के दौरान सार्थक बातचीत की उम्मीद है।” दोनों देशों के बीच पिछली 2+2 मंत्रिस्तरीय वार्ता अक्टूबर 2020 में नई दिल्ली में आयोजित की गई थी। भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका ने पिछले साल सितंबर में वाशिंगटन में द्विपक्षीय 2+2 अंतर-सत्रीय बैठक की और दक्षिण एशिया, हिंद-प्रशांत क्षेत्र और पश्चिमी हिंद महासागर में विकास पर आकलन का आदान-प्रदान किया।

यह भी पढ़े: http://बागेश्वर – नदी में डूबा युवक, SDRF उत्तराखंड ने किया शव बरामद

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular