Thursday, June 30, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशजम्मू-कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा मॉड्यूल का भंडाफोड़, आठ गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा मॉड्यूल का भंडाफोड़, आठ गिरफ्तार

श्रीनगर: सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में सात आतंकवादियों और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार कर लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। उन्होंने कहा कि बांदीपोरा में हालिया मुठभेड़ों की जांच करते हुए, पुलिस  सुरक्षा बलों ने एक सक्रिय पाकिस्तानी-प्रशिक्षित आतंकवादी, दो हाइब्रिड आतंकवादियों और एक महिला सहित चार आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार करके लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से प्रशिक्षित आतंकवादी की पहचान आरिफ एजाज शेहरी उर्फ ​​अनफाल के रूप में हुई है, जो 2018 में वाघा बॉर्डर के जरिए वैध वीजा पर पाकिस्तान गया था और अवैध हथियार प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद वापस इस तरफ घुसपैठ कर गया था।

प्रवक्ता ने कहा, “हाइब्रिड आतंकवादियों की पहचान एजाज अहमद रेशी और शारिक अहमद लोन के रूप में की गई है। गिरफ्तार आतंकवादियों को विशेष रूप से बांदीपोरा जिले में पुलिस, सुरक्षा बलों और अन्य आसान ठिकानों पर हमले करने का काम सौंपा गया था।” उन्होंने कहा कि चार आतंकवादी सहयोगियों की पहचान रियाज अहमद मीर, गुलाम मोहम्मद वाजा, मकसूद अहमद मलिक और शीमा शफी के रूप में की गई है। “प्रवक्ता ने कहा “प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगी बांदीपोरा जिले में आतंकवादियों को पनाह देने, आतंकवादियों के परिवहन सहित रसद / सामग्री सहायता प्रदान करने में शामिल थे। गिरफ्तार महिला आतंकवादी सहयोगी बांदीपोरा शहर में आतंकवादियों को वाई-फाई हॉटस्पॉट, आवास और फेरी लगाने में भी शामिल थी। , “।

उन्होंने बताया कि उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, दो पिस्तौल, तीन पिस्तौल मैगजीन, 25 पिस्तौल राउंड और तीन हथगोले बरामद किए गए, उन्होंने कहा, बांदीपोरा से श्रीनगर तक आतंकवादियों को ले जाने में इस्तेमाल की जा रही एक वैन को भी जब्त कर लिया गया। साथ ही तीन स्कूटी भी जब्त की हैं। उन्होंने कहा कि इनका इस्तेमाल पुलिस, सुरक्षा प्रतिष्ठानों की रेकी करने, सुरक्षा बलों की गतिविधियों पर नजर रखने और आतंकवादियों को लाने-ले जाने के लिए किया जा रहा था।

यह भी पढ़े: वैष्णो देवी : तेज हवाओं, कम दृश्यता के कारण हेलीकॉप्टर सेवाएं ठप

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular