Saturday, December 4, 2021
spot_img
spot_img
Homeदेश/विदेशJammu Kashmir: सुरक्षा बलों ने घाटी में 38 पाकिस्तानी आतंकियों की पहचान...

Jammu Kashmir: सुरक्षा बलों ने घाटी में 38 पाकिस्तानी आतंकियों की पहचान की

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में फिलहाल पाकिस्तान के करीब 38 आतंकवादी सक्रिय हैं. सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा बल जल्द ही आतंकवादियों को खत्म करने के लिए एक अभियान शुरू करेंगे। रिपोर्टों के अनुसार, 38 आतंकवादियों में से 27 लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के हैं, जबकि 11 जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) से जुड़े हैं क्योंकि भारतीय सुरक्षा बल उनकी तलाश में हैं।

आगे बताया गया कि ये पाकिस्तानी आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में फैले हुए हैं, और शहरों के साथ-साथ जंगल में भी छिपे हुए हैं। वे श्रीनगर, बारामूला, कुलगाम और पुलवामा और घाटी के अन्य हिस्सों में स्थित हैं। सुरक्षा ग्रिड के अधिकारियों ने कहा कि इस साल अक्टूबर में जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) घाटी में नागरिकों की हत्याओं की घटनाओं के बाद गठित ‘विशेष समूह’, सटीक स्थानों का पता लगाने की कोशिश कर रहा है। ओवरग्राउंड वर्कर्स की मदद की।

उन्होंने यह भी कहा कि केंद्रीय पुलिस एजेंसियों के विशेष समूह के कारण पहचान संभव हो जाती है और जो अब भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) जैसे अन्य हितधारकों के साथ तालमेल बिठाती है। नवगठित टेरर मॉनिटर ग्रुप (टीएमजी) अन्य केंद्रीय एजेंसियों के समन्वय से सभी आतंकी लिंक को एक साथ जोड़कर घाटी में आतंकवादियों को बेअसर करने में बहुत प्रभावी रहा है। टीएमजी घाटी में इन आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन का मुख्य हिस्सा होगा। घुसपैठ के मामलों की सटीक जानकारी देकर इस समूह ने भारतीय सीमा के कुछ किलोमीटर के दायरे में आतंकियों के खिलाफ निर्णायक अभियान का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया है।

News Trendz आप सभी से अपील करता है कि कोरोना का टीका (Corona Vaccine) ज़रूर लगवाये, साथ ही कोविड नियमों का पालन अवश्य करे। 

यह भी पढ़े: हरीश रावत यशपाल आर्य ने किए भगवान बद्री विशाल के दर्शन, मंदिर में लगाए जयकारे

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img
- video Advertisment -

Most Popular