Thursday, May 19, 2022
spot_imgspot_img
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशKVS प्रवेश 2022: कक्षा 2 और उससे ऊपर के लिए पंजीकरण आज...

KVS प्रवेश 2022: कक्षा 2 और उससे ऊपर के लिए पंजीकरण आज से शुरू, ऐसे करे आवेदन

नई दिल्ली: केन्द्रीय विद्यालय, केवीएस प्रवेश 2022 आज, 8 अप्रैल, 2022 से कक्षा 2 के लिए शुरू होगा। केवीएस के प्रवेश पोर्टल पर माता-पिता द्वारा ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म जमा किए जा सकते हैं। इस पोर्टल को आधिकारिक वेबसाइट – kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर एक्सेस किया जा सकता है। केवीएस (KVS) प्रवेश 2022 कक्षा 2 और उससे ऊपर के लिए लगभग एक सप्ताह तक किया जाएगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कक्षा 11 को छोड़कर सभी कक्षाओं के लिए प्रवेश किया जाएगा। पंजीकरण प्रक्रिया 16 अप्रैल, 2022 को समाप्त होगी, जिसके बाद मेरिट सूची जारी की जाएगी।

आवेदन करने से पहले, आवेदन प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए निम्नलिखित दस्तावेजों को तैयार रखा जाना चाहिए – बच्चे की स्कैन की गई तस्वीर, जन्म प्रमाण पत्र, श्रेणी प्रमाण पत्र (यदि कोई हो), निवास का प्रमाण आदि।
यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि केवीएस प्रवेश नियम में उल्लेख है कि प्रवेश के दिशा-निर्देशों के अनुसार, छात्रों को प्राथमिकता के क्रम में प्रवेश दिया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन करने के तरीके के बारे में नीचे दी गई चरण-दर-चरण प्रक्रिया की जाँच करें।

KVS प्रवेश 2022: आवेदन कैसे करें

आधिकारिक वेबसाइट-kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर जाएं।
वेबसाइट पर खुद को पंजीकृत करें, फिर आपको एक लॉगिन कोड प्राप्त होगा
इस लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके, KVS प्रवेश 2022 के लिए आवेदन पत्र भरें
आपके द्वारा आवेदन पत्र जमा करने के बाद, आपके पंजीकृत नंबर पर एक अद्वितीय एप्लिकेशन सबमिशन कोड भेजा जाएगा। इस संदेश में आवश्यक दस्तावेजों की सूची भी होगी।
आवेदन पत्र की एक प्रति प्रिंट करें और केवीएस प्रवेश के समय जमा करने के लिए आवश्यक दस्तावेज एक साथ रखें।
केवीएस प्रवेश 2022 के लिए लक्ष्य रखने वाले हितधारकों को आधिकारिक वेबसाइट पर निर्दिष्ट प्रवेश मानदंडों के माध्यम से जाना चाहिए। किसी भी अंतिम समय की समस्या से बचने के लिए उन्हें समय पर आवेदन करना चाहिए।

यह भी पढ़े: श्री अमरनाथ यात्रा 2022 पंजीकरण 11 अप्रैल से शुरू- कैसे और कहां से पंजीकरण करें

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular