Monday, August 15, 2022
spot_imgspot_img
Homeदेश/विदेशदिल्ली में 30 जून से 1 जुलाई के बीच मानसून की दस्तक...

दिल्ली में 30 जून से 1 जुलाई के बीच मानसून की दस्तक ; IMD ने उत्तराखंड, यूपी में भारी बारिश की भविष्यवाणी की

नई दिल्ली: भारत के कई उत्तरी राज्यों में पिछले कुछ दिनों से गंभीर गर्म और आर्द्र परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को कहा कि 30 जून से जुलाई के बीच दक्षिण-पश्चिम मानसून के दिल्ली में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। 1. मौसम कार्यालय ने अपने नवीनतम बुलेटिन में कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून के राजस्थान, मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल बनी रहेंगी। इसी अवधि के दौरान चंडीगढ़। मौसम विभाग ने 30 जून को उत्तराखंड में अत्यधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। पहाड़ी राज्य में 28 और 29 जून को भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 30 जून और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 29-30 जून तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

आईएमडी (IMD) के नवीनतम बुलेटिन के अनुसार, 29 जून को मध्य प्रदेश में गरज-चमक के साथ व्यापक वर्षा होने की संभावना है। छत्तीसगढ़ और विदर्भ क्षेत्र में 28-20 जून तक बारिश होने की संभावना है। 30 जून से 2 जुलाई तक ओडिशा में अलग-अलग भारी बारिश की संभावना है। झारखंड में 29 और 30 जून को भारी बारिश हो सकती है, जबकि बिहार में 30 जून को भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने कहा, “29 को बिहार में और 28 को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग भारी वर्षा की संभावना है। 28 जून को बिहार और 29 जून, 2022 को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है।” इसकी रिलीज में कहा गया है।
आईएमडी ने कहा कि कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल माहे में अगले पांच दिनों के दौरान छिटपुट से लेकर काफी व्यापक वर्षा और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

यह भी पढ़े: Udaipur murder: गिरफ्तार अपराधी; कई इलाकों में लगा कर्फ्यू

Download Android App

RELATED ARTICLES

Most Popular