Saturday, April 20, 2024
Homeदेश/विदेशMP: सुखतावा नदी पर बना पुल गिरा; 128-पहिया ट्रक के गुज़रते...

MP: सुखतावा नदी पर बना पुल गिरा; 128-पहिया ट्रक के गुज़रते वक़्त हुआ हादसा

नर्मदापुरम: मध्य प्रदेश (MP) के नर्मदापुरम जिले में भोपाल-नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सूखी सुखतावा नदी पर बना एक पुल रविवार को उस समय गिर गया जब एक 128 पहियों वाली लॉरी उसे पार कर रही थी।
यह घटना उस समय हुई जब 20 फुट चौड़े भारी बिजली उपकरणों को लेकर लॉरी इटारसी पावर ग्रिड की ओर जा रही थी। वाहन 6 मार्च को हैदराबाद से निकला था। जैसे ही ट्रक ने उसे पार करने की कोशिश की, पुल गिर गया और वाहन सूखी नदी में गिर गया। वाहन के चालक को मामूली चोटें आई हैं। दुर्घटना के कारण (MP) भोपाल-नागपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बाधित हो गया। मौके पर पहुंचे एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मीडियाकर्मियों को बताया कि सौभाग्य से, दुर्घटना के बाद किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

पुलिस ने बताया कि सुखतावा नदी पर हुए हादसे के बाद यातायात हरदा के रास्ते बैतूल की ओर मोड़ दिया गया है। कथित तौर पर, हजारों वाहन प्रतिदिन 25 फुट ऊंचे पुल का उपयोग करते हैं। इसी तरह की एक अन्य घटना में झारखंड से रिपोर्ट की गई, राज्य की राजधानी रांची से सिर्फ 70 किलोमीटर दूर एक नवनिर्मित पुल गिर गया। वर्षों से चल रहे अवैध खनन से पुल का एक खंभा टूट गया, जबकि उससे सटे दो अन्य खंबे भी अस्थिर हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुल की तत्काल मरम्मत की जरूरत है, नहीं तो पूरा ढांचा ढह सकता है। रांची के तामार इलाके में पूरी घटना चक्रवाती हवाओं के बाद शुरू हो गई और बाद में चक्रवात यास के कारण हुई बारिश ने कमजोर संरचना को झकझोर कर रख दिया। इलाके के लोगों ने दावा किया कि अवैध खनन चल रहा है, जिससे स्थिति कभी भी खराब हो सकती है. कांची नदी पर बना यह पुल बुंदू को तामार से जोड़ता है।

यह भी पढ़े: नवजोत सिंह सिद्धू की जगह राजा वारिंग बने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष; प्रताप सिंह बाजवा बने सीएलपी नेता

RELATED ARTICLES

Most Popular